फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटक्या IPL 2023 फाइनल के लिए रिजर्व डे है? CSK vs GT मैच को लेकर दूर हुई बड़ी कंफ्यूजन

क्या IPL 2023 फाइनल के लिए रिजर्व डे है? CSK vs GT मैच को लेकर दूर हुई बड़ी कंफ्यूजन

CSK vs GT IPL 2023 Final Reserve Day: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटंस (जीटी) की आईपीएल 2023 के फाइनल में टक्कर होनी है। रविवार को मैच बारिश के कारण निर्धारित समय पर शुरू नहीं हुआ।

क्या IPL 2023 फाइनल के लिए रिजर्व डे है? CSK vs GT मैच को लेकर दूर हुई बड़ी कंफ्यूजन
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 28 May 2023 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

एमएस धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल खेला जाना है। दोनों टीमों की अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टक्कर होगी। सीएसके की नजर पांचवीं बार चैंपियन बनने पर है जबकि जीटी खिताब का बचाव करने की फिराक में है। हालांकि, बारिश के कारण रविवार को फाइनल मैच निर्धारित समय (शाम साढ़े सात बजे) पर शुरू नहीं हो सका। अहमदाबाद में तेज बारिश हो रही है, जिसके जल्द रुकने की उम्मीद नहीं है।

अगर आज मैच 9 बजकर 35 तक शुरू हो जाता है तो 20-20 ओवर का खेल होगा। करीब 12 बजे तक भी 5-5 ओवर का मैच हो सकता है। लेकिन रविवार को खेल नहीं हो पाता है तो फाइनल सोमवार (29 मई) को खेला जाएगा। फाइनल के लिए रिडर्व डे रखा गया है। बता दें कि कई लोग सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि रिडर्व डे नहीं है। लेकिन अब इसे लेकर कंफ्यूजन दूर हो गई है। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, सूत्र ने कहा कि कंफ्यूजन दूर कर लें। कल (सोमवार) रिजर्व डे है। अगर रविवार को फाइनल कंप्लीट नहीं हो सका या कोई गेंद नहीं फेंकी गई तो 29 मई को मैच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2023 फाइनल फिक्स है', ये तस्वीर वायरल हुई तो मच गई खलबली, फैंस ने निकाली भड़ास

गौरतलब है कि अगर रिजर्व डे भी बारिश में धुल जाता है तो चैंपियन टीम का फैसला लीग चरण के अंकों के आधार पर किया जाएगा। ऐसे में लीग चरण में टॉप पर रहने वाली गुजरात को विजेता घोषित किया जाएगा। जीटी ने प्लेऑफ से पहले 14 मैचों में से 10 में जीत हासिल की थी और 20 अंक जुटाए। वहीं, चेन्नई दूसरे स्थान पर रही थी। सीएसके ने 14 मैचों में 8 बार विजयी परचम फहाराया और उसने 17 अंक बटोरे। सीएसका का लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, जिसकी वजह से उसे एक अंक मिला।