फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटये क्या: कुंबले-कोहली में पड़ी दरार! कहीं ये खिलाड़ी तो नहीं है वजह

ये क्या: कुंबले-कोहली में पड़ी दरार! कहीं ये खिलाड़ी तो नहीं है वजह

भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी का अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को बर्मिंघम में खेलेगी। मैच के अलावा मैदान के बाहर कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली सुर्खियों में बने हुए हैं। 

Farha.fatimaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 30 May 2017 03:16 PM

क्या कुंबले-कोहली में पड़ी दरार: कहीं ये खिलाड़ी तो नहीं है वजह

क्या कुंबले-कोहली में पड़ी दरार: कहीं ये खिलाड़ी तो नहीं है वजह 1 / 2

आज भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अपना दूसरा और आखिरी वॉर्मअप मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी का अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को बर्मिंघम में खेलेगी। मैच के अलावा मैदान के बाहर कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली सुर्खियों में बने हुए हैं। 

विवाद की चर्चा तब से है जबसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के हेड कोच के लिए आवेदन मांगे थे। दरअसल चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद कोच अनिल कुंबले का करार खत्म हो रहा है।

कुंबले के कार्यकाल में कैसा रहा टीम का प्रदर्शन

बता दें कि कुंबले के कार्यकाल में टीम इंडिया ने टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है और वनडे और टी-20 में भी मिलाजुला प्रदर्शन रहा है। चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा कि कुंबले को आगे भी ये जिम्मेदारी दी जाएगी या नहीं। रवि शास्त्री के टीम डायरेक्टर पद का कार्यकाल खत्म होने के बाद कुंबले को भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया गया था।

आगे की स्लाइड में क्या ये है दरार की वजह...

क्या कुंबले-कोहली में पड़ी दरार: कहीं ये खिलाड़ी तो नहीं है वजह

क्या कुंबले-कोहली में पड़ी दरार: कहीं ये खिलाड़ी तो नहीं है वजह 2 / 2

खबरों में कहा जा रहा है कि कोहली और कुंबले के बीच पिछले कुछ महीनों से मनमुटाव चल रहा था। इसकी शुरुआत हुई ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच से जब कोहली के अनफिट होने पर कुलदीप यादव को पहला टेस्ट खेलने का मौका देने से।

kuldeep

मैच के बाद कोहली ने प्रेस कांफ्रेस में अंजिक्य रहाणे और अनिल की इस बात के लिए जमकर तारीफ की थी कि उन्होंने एक बोल्ड फैसला लिया। अब ये चर्चा है कि कोहली उस फैसले से खुश नहीं थे। हालांकि किसी ने इस बात पर आधिकारिक ब्यान नहीं दिया है।

खबरों में कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी कुंबले के ड्रेसिंग रूम में ज्यादा रौब जमाने के चलते परेशान हैं। खिलाड़ियों का कहना है कि कुंबले ड्रेसिंग रूम में उनकी आजादी को कम कर रहे हैं।

सुलह कराने की भी हो रही है चर्चा

टीम इंडिया में दरार की खबरों के बाद कप्तान और कोच की बीच सुलह कराने की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। खबरों में कहा जा रहा है कि अडवाइजरी पैनल के मेंबर और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण दोनों के बीच समझौता करा सकते हैं। बता दें कि टीम इंडिया के लिए नया कोच चुनने की जिम्मेदारी भी इन्ही तीनों दिग्गजों को सौंपी गई है।

LIVE स्कोरकार्ड: चैंपियंस ट्रॉफी वॉर्मअप मैच IND vs BAN