फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटक्या टीम इंडिया की विश्व कप की तैयारी से खुश हैं राहुल द्रविड़, ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद दिया ये बयान

क्या टीम इंडिया की विश्व कप की तैयारी से खुश हैं राहुल द्रविड़, ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद दिया ये बयान

क्या हेड कोच राहुल द्रविड़ टीम इंडिया की विश्व कप की तैयारी से खुश हैं? ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद उन्होंने कहा है कि सभी ने अच्छा खेला है और हम चाहते हैं कि कुछ चीजों में सुधार किया जाना चाहिए। 

क्या टीम इंडिया की विश्व कप की तैयारी से खुश हैं राहुल द्रविड़, ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद दिया ये बयान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 28 Sep 2023 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में मिली हार के बावजूद कहा है कि वह टीम इंडिया की वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी से खुश हैं। भारत ने इस सीरीज को 2-1 से जीता और वर्ल्ड कप 2023 से पहले ये आखिरी सीरीज थी। इसके बाद टीम इंडिया को दो वॉर्मअप मैच खेलने हैं और इसके बाद 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से ही वर्ल्ड कप के पहले मैच में भिड़ना है। 

राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "जसप्रीत, अश्विन, श्रेयस, केएल जैसे लोगों के लिए, गेम टाइम प्राप्त करना महत्वपूर्ण था और मजबूत टीम के खिलाफ इसे प्राप्त करना अच्छी बात है। अभ्यास मैच आम तौर पर 15 बनाम 15 होते हैं, इसलिए उन खेलों में उस स्तर की इंटेनसिटी प्राप्त करना कठिन होता है। जसप्रीत को कुछ गेम मिले और उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर फेंके।"

आर अश्विन को लेकर हेड कोच द्रविड़ ने कहा, "यह देखकर अच्छा लगा कि अश्विन ने पहले दो मैचों में अच्छी गेंदबाजी की। 6 महीने बाद वापसी करते हुए केएल ने पूरे पचास ओवर तक विकेटकीपिंग की, ये अच्छी बात थी। श्रेयस ने पिछले कुछ मैचों में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। चीजें जिस तरह से चल रही हैं, उससे वास्तव में खुश हूं और उम्मीद है कि हम विश्व कप में भी इसी लय को बरकरार रख सकेंगे।"

शाकिब अल हसन ने बताया रिटायरमेंट का पूरा प्लान, कप्तानी छोड़ने पर भी लिया फैसला

द्रविड़ ने माना है कि भले ही हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन कुछ चीजें हैं, जिनको हमें इम्प्रूव करना है। उन्होंने कहा, "यह एक लंबा, कठिन टूर्नामेंट होने वाला है। हम एक टीम के रूप में लगातार सुधार करना चाह रहे हैं, भले ही परिणाम हमारे अनुकूल हों।" कोच का कहना है कि 28 या 29 सितंबर की सुबह तक सभी खिलाड़ियों के गुवाहटी पहुंचने की उम्मीद है। वहां, अभ्यास मैच खेले जाएंगे।