फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटक्या अक्षर पटेल हैं रविंद्र जडेजा का परफेक्ट रिप्लेसमेंट? क्या भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को मिलना चाहिए था मौका? वसीम जाफर ने दिए एकमद परफेक्ट जवाब

क्या अक्षर पटेल हैं रविंद्र जडेजा का परफेक्ट रिप्लेसमेंट? क्या भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को मिलना चाहिए था मौका? वसीम जाफर ने दिए एकमद परफेक्ट जवाब

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है। इस सीरीज के बाद वसीम जाफर ने कुछ अहम सवालों के जवाब दिए हैं, जिसमें उन्होंने सूर्यकुमार यादव को मौजूदा नंबर-1 टी20 बैटर बताया।

क्या अक्षर पटेल हैं रविंद्र जडेजा का परफेक्ट रिप्लेसमेंट? क्या भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को मिलना चाहिए था मौका? वसीम जाफर ने दिए एकमद परफेक्ट जवाब
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 26 Sep 2022 03:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर दिखा दिया कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। टी20 सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था, लेकिन भारत ने वापसी करते हुए आखिरी दोनों मैच जीते और सीरीज पर कब्जा किया। आखिरी मैच रविवार को हैदराबाद में खेला गया। जहां सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने पचासा ठोके और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस मैच के बाद ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कुछ अहम सवालों का जवाब पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर को हां या ना में देना था। तो चलिए जानते हैं कि वे सवाल कौन से हैं और जाफर ने उनके जवाब में क्या कुछ कहा।

सवालः सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में टी20 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं?

वसीम जाफर का जवाबः जी हां, बिल्कुल इसमें कोई शक नहीं है, जिस तरह से वह सामने वाली टीम को अपने 360 शॉट्स से लाजवाब कर देते हैं, सामने वाला गेंदबाज सोचने पर मजबूर हो जाता है कि वह कहां पर गेंद डाले और विरोधी कप्तान परेशान हो जाता है कि वह कहां पर फील्डर लगाए। तो मुझे लगता है मौजूदा समय में वह सच में नंबर-1 बल्लेबाज हैं।

सवालः अक्षर पटेल वाइट बॉल क्रिकेट में रविंद्र जडेजा को रिप्लेस कर देंगे?

वसीम जाफर का जवाबः हां, डिपेंड करता है, मुझे लगता है कि उन्होंने रिप्लेस तो बहुत बढ़िया किया है गेंदबाजी के जरिए। लेकिन जडेजा जो अपनी बल्लेबाजी और फील्डिंग से क्वालिटी लाते हैं तो कम्पेयर करना बड़ा मुश्किल है। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि बिल्कुल लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट हैं और इंडिया को इससे बेहतर रिप्लेसमेंट नहीं मिल सकती थी।

सवालः कोहली की यह पारी परिस्थितियों के मुताबिक मास्टरक्लास थी।

वसीम जाफर का जवाबः हां, बिल्कुल मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत बढ़िया पारी खेली। खासकर की एडम जाम्पा को उन्होंने जो शुरू में अटैक किया और जिस तरह से सूर्यकुमार यादव के साथ साझेदारी की। बहुत कमाल की पारी।

मैच के बाद अवॉर्ड लेते ही विराट की अजीब हरकत हुई कैमरे में कैद- Video

सवालः भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को प्लेइंग XI में खिलाना चाहिए था?

वसीम जाफर का जवाबः हां, शायद क्योंकि भुवनेश्वर कुमार अगली सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, तो इसलिए उनको एक मैच और खिलाया गया है, लेकिन शायद अगली सीरीज में हम दीपक चाहर को खेलते हुए देखें।

सवालः ग्रीन को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को जुगाड़ करना चाहिए?

वसीम जाफर का जवाबः जी हां बिल्कुल। मुझे लगता है बहुत ही क्वालिटी प्लेयर हैं और इस सीरीज में वह जिस तरह से खेले हैं, उन्होंने चयनकर्ताओं को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

टी20 WC से पहले दिनेश कार्तिक के लिए कैप्टन रोहित के पास है खास प्लान

सवालः टिम डेविड ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब डिफेंड करा देंगे?

वसीम जाफर का जवाबः मुझे लगता है कि उनको बहुत बढ़िया प्लेयर मिला है। करा देंगे या नहीं ये तो बहुत बड़ा सवाल है, लेकिन अगर इस तरह का आपके पास प्लेयर हो, तो वह आपको हारे हुए मैच जिता सकता है।

सवालः हर्षल पटेल ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर अंतिम XI में अपनी जगह बना लेंगे?

वसीम जाफर का जवाबः डिपेंड करता है, बहुत अच्छे बॉलर हैं वो। थोड़ा सा करंट फॉर्म हिला है, लेकिन उन्होंने इस मैच मे दो ही ओवर कराए, लेकिन लास्ट ओवर बढ़िया कराया। मुझे लगता है कि भारतीय टीम उन पर फेथ दिखाएगी और वह उस पर खरे भी उतरेंगे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper