फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवाइट बॉल क्रिकेट से रोहित शर्मा के ब्रेक से नाखुश इरफान पठान, BCCI पर भी भड़के

वाइट बॉल क्रिकेट से रोहित शर्मा के ब्रेक से नाखुश इरफान पठान, BCCI पर भी भड़के

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के बाद से विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही वाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। दोनों साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के साथ मैदान पर वापसी करेंगे।

वाइट बॉल क्रिकेट से रोहित शर्मा के ब्रेक से नाखुश इरफान पठान, BCCI पर भी भड़के
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर मेंस सिलेक्शन कमिटी ने गुरुवार (30 नवंबर) को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे, टी20 और टेस्ट स्क्वॉड का ऐलान किया। स्क्वॉड का ऐलान करने से पहले एक बात की जो सबसे ज्यादा चर्चा हो रही थी, वह यह थी कि क्या रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में साउथ अफ्रीका दौरे के साथ वापसी करेंगे, और क्या वह अगले साल जून में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे? रोहित और विराट कोहली दोनों को लेकर बीसीसीआई ने कहा कि दोनों ने वाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लिया है, वहीं टेस्ट टीम के साथ दोनों आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे। इसके अलावा रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि बीसीसीआई और रोहित के बीच बातचीत हो चुकी है और वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। रोहित के वाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक की बात इरफान पठान को बिल्कुल समझ नहीं आई है।

गायकवाड़ से लेकर बिश्नोई तक.. AUS के खिलाफ सीरीज में भारतीयों का जलवा

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए पठान ने कहा, 'यह फ्यूचर के लिए इशारा हो सकता है, मैं ब्रेक लेने का फैन नहीं हूं, हम इस बारे में काफी समय से बात कर रहे हैं कि क्या स्प्लिट कप्तानी होनी चाहिए या नहीं। यहां यह बात साफ है कि वर्कलोड मैनेजमेंट किया गया है, और इस वजह से ही आप इतनी बड़ी स्क्वॉड और अलग-अलग कप्तान देख रहे हैं। रोहित शर्मा ने वाइट बॉल क्रिकेट से  ब्रेक लिया है और इसी वजह से वह वनडे और टी20 स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं।'

SKY ने भी नहीं तोड़ा धोनी का ट्रेंड, जीत के बाद इन्हें थमाई ट्रॉफी

उन्होंने आगे कहा, 'आप उन्हें टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर देखेंगे। आप इस तरह की चीजें आने वाले समय में भी देख सकते हैं, अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोचिंग स्टाफ, मुझे लगता है कि यह अगर ना हो, तो यह हमारे लिए अच्छा होगा।' इरफान पठान ने साफ कहा कि वह इस तरह का कल्चर नहीं देखना चाहते हैं। कप्तानी को लेकर साउथ अफ्रीका दौरे की बात करें, तो टी20 इंटरनेशनल सीरीज में सूर्यकुमार यादव, वनडे सीरीज में केएल राहुल और टेस्ट में रोहित शर्मा कप्तान चुने गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें