फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: इरफान पठान की RCB को सलाह, ऐसा करने से विराट कोहली की मुश्किलें होंगी दूर

IPL 2020: इरफान पठान की RCB को सलाह, ऐसा करने से विराट कोहली की मुश्किलें होंगी दूर

यूएई में खेले जा रही इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13वें सीजन में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर...

IPL 2020: इरफान पठान की RCB को सलाह, ऐसा करने से विराट कोहली की मुश्किलें होंगी दूर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 07 Nov 2020 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

यूएई में खेले जा रही इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13वें सीजन में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली। इसके साथ ही विराट कोहली अपनी कप्तानी में आरसीबी को आठवीं बार खिताब दिलाने में नाकामयाब हुए। विराट कोहली ने साल 2013 में पूर्ण रूप से टीम की कमान संभाली थी। उनकी कप्तानी में टीम तब से सिर्फ एक बार 2016 में फाइनल में पहुंची है, लेकिन खिताब जीत नहीं पाई। एक बार फिर टीम के खिताब न जीतने पर कप्तान विराट कोहली को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने आरसीबी टीम को खास सलाह दी है, जिसपर अमल कर विराट कोहली की कई मुश्किलें दूर हो सकती हैं। 

IPL 2020 से RCB के बाहर होने से विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर, कहा-अब कप्तान बदलना चाहिए

इरफान पठान ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा कि, ''मैं सोचता हूं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक अच्छी टीम है। उन्हें लॉअर ऑर्डर में एक अच्छे फिनिशर की जरूरत है, मेरे हिसाब से एक भारतीय बल्लेबाज। ऐसा करने से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के लिए काफी चीजें आसान हो जाएंगी।''

बैंगलोर IPL 2020 से बाहर, गावस्कर ने हार के लिए विराट को ठहराया दोषी

शुक्रवार को हुए एलिमिनेटर मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने एबी डिविलियर्स (56) की पारी  के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम ने केन विलियमसन (नॉटआउट 50) और जेसन होल्डर (नॉटआउट 24) की पारियों के चलते इस लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते हुए ही अपने नाम कर लिया।

कोहली की कप्तानी में टीम ने इस सीजन की शुरुआत बढ़िया अंदाज में की थी। पहले 10 मुकाबलों में टीम ने 7 में जीत दर्ज की थी और एक समय लग रहा था कि आरसीबी इस सीजन टॉप 2 में रहते हुए लीग स्टेज को खत्म करेगी। हालांकि, टीम ने लीग स्टेज के अपने आखिरी चार मैचों में लगातार हार का सामना किया, इसके बाद एलिमिनेटर मैच में भी टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

IPL 2020 से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें