फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटयशस्वी जायसवाल ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, इरफान पठान बोले रोहित शर्मा के साथ...

यशस्वी जायसवाल ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, इरफान पठान बोले रोहित शर्मा के साथ...

Irfan Pathan on Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2024 में अभी तक खेले 13 मुकाबलों में 29.00 की औसत से अभी तक 348 रन बनाए हैं। यह उनकी क्षमता के अनुसार काफी कम है।

यशस्वी जायसवाल ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, इरफान पठान बोले रोहित शर्मा के साथ...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 16 May 2024 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

Irfan Pathan on Yashasvi Jaiswal: पूर्व भारतीय हरफनमौला और मौजूदा कमेंटेटर इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले यशस्वी जायसवाल की फॉर्म को भारत के लिए चिंता का विषय बताया है। बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज का आईपीएल 2024 का यह सीजन कुछ खास नहीं रहा है। सीजन की शुरुआत में वह लय में नहीं दिख रहे थे, मगर बीच में उन्होंने कुछ मैचों में फॉर्म पकड़ी और एक शतक के साथ एक अर्धशतक भी लगाया, मगर लीग स्टेज के खत्म होते होते वह फिर से अपनी लय खो चुके हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ भी वह पिछले मुकाबले में 4 रन बनाकर आउट हुए। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को सीजन की लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। यशस्वी जायसवाल ने अभी तक खेले 13 मुकाबलों में 29.00 की औसत से अभी तक 348 रन बनाए हैं। यह उनकी क्षमता के अनुसार काफी कम है।

पूर्व PAK क्रिकेटर सईद अनवर का अटपटा बयान- औरतों के कमाने के चक्कर में बढ़ रहे तलाक, वीडियो ने मचाई सनसनी

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "यह चिंता का एक बड़ा विषय है क्योंकि मेरा मानना है कि यशस्वी जयसवाल को वर्ल्ड कप में शुरुआत करनी चाहिए क्योंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। इसलिए विरोधी टीम बाएं हाथ के स्पिनर के साथ शुरुआत नहीं करेगी। अगर यशस्वी फॉर्म में होंगे तो वह ऐसा करने से थोड़ा झिझकेंगे। हालांकि, इस फॉर्म में, टीम दो बार सोचेगी। टीम सोचेगी कि क्या उन्हें रोहित शर्मा के साथ फॉर्म में चल रहे विराट कोहली के साथ ओपनिंग करनी चाहिए, या यशस्वी जयसवाल के साथ जाना चाहिए, जो युवा और अनुभवहीन हैं। ऐसे में उनका फॉर्म में आना बेहद जरूरी है।"

SRH vs GT Pitch Report: हैदराबाद में आज कैसा रहेगा पिच का मिजाज और किसे मिलेगा फायदा? जानें

इरफान पठान ने हालांकि कहा कि यशस्वी जायसवाल के पास फॉर्म हासिल करने के लिए अभी कुछ मैच बाकी हैं। बता दें, राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। अगर टीम लीग स्टेज का अपना आखिरी मैच जीतकर टॉप-2 में खत्म करती है तो उन्हें और अधिक मैच खेलने का मौका मिलेगा। ऐसे में यशस्वी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं।

IPL 2024: ऑरेंज कैप की रेस में रियान पराग और संजू सैमसन ने लगाई छलांग, जसप्रीत बुमराह से छिनी पर्पल कैप

पठान ने कहा, "यशस्वी के लिए अच्छी बात यह है कि उन्हें मौके मिलेंगे क्योंकि उनकी टीम क्वालीफाई कर चुकी है और अगर वे शीर्ष दो में जगह बनाते हैं तो उन्हें और मौके मिलेंगे। इसे ध्यान में रखते हुए, यशस्वी के लिए कुछ सकारात्मक बातें हैं, लेकिन यह फॉर्म राजस्थान रॉयल्स को भी काफी परेशान करेगा।"