फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटघरेलू क्रिकेट छोड़कर IPL की तैयारी में जुटे खिलाड़ियों पर इरफान पठान ने साधा निशाना, ट्वीट करके पूछा ये सवाल

घरेलू क्रिकेट छोड़कर IPL की तैयारी में जुटे खिलाड़ियों पर इरफान पठान ने साधा निशाना, ट्वीट करके पूछा ये सवाल

इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर घरेलू क्रिकेट ना खेलने वाले खिलाड़ियों को लेकर सवाल पूछा है, जोकि शरीर को फिट रखने के नाम पर नहीं खेल रहे और फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

घरेलू क्रिकेट छोड़कर IPL की तैयारी में जुटे खिलाड़ियों पर इरफान पठान ने साधा निशाना, ट्वीट करके पूछा ये सवाल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेटर्स के बीच एक नया चलन देखने को मिला है। कुछ खिलाड़ी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट में खेलने के बजाए आईपीएल के आगामी सीजन की तैयारी में लगे हुए हैं। कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं लेकिन लगातार प्रैक्टिस सेशन में अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि कुछ खिलाड़ियों ने बिना वजह बताए खुद को घरेलू क्रिकेट से दूर कर लिया है। विदेशी खिलाड़ियों की तरह कुछ भारतीय खिलाड़ी भी नेशनल टीम के लिए खेलने की बजाए लीग में खेलने को तरजीह दे रहे हैं, जोकि बोर्ड के लिए चिंता का विषय बन गया है। बीसीसीआई ने हाल ही में बयान जारी करते हुए नेशनल टीम से जुड़े खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहा था। हालांकि चोटिल खिलाड़ियों को इससे बाहर रखा गया था। भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने इस मामले को लेकर सवाल खड़े किए हैं। 

इरफान पठान ने गुरुवार को ट्वीट करके सवाल करते हुए लिखा, ''शरीर के देखभाल के नाम पर भारतीय फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेलने के लिए क्या अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग नियम हैं? इरफान पठान का इस ट्वीट से इशारा उन खिलाड़ियों की तरफ है जो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने के बावजूद टीम से दूरी बना रहे हैं। 

पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे से निजी कारणों की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले ईशान किशन को लेकर टीम मैनजमेंट से लेकर फैंस तक दुविधा में हैं। ईशान पिछले तीन महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन टीम में वापसी के लिए एकमात्र रास्ता (घरेलू क्रिकेट खेलना) अपनाने के बजाए वह आईपीएल की तैयारी में लगे हुए हैं। 

IND vs ENG 4th test weather forecast : इंडिया वर्सेस इंग्लैंड चौथे मैच के दौरान तूफान देगा दस्तक, जानें मौसम का हाल

हाल ही में श्रेयस अय्यर ने भी खुद को चोटिल बताते हुए इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से खुद को अलग कर लिया है और अब रणजी से भी बाहर हो गए हैं। जबकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनसीए की मेडिकल टीम ने उन्हें फिट घोषित किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें