फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेट इरफान पठान ने की उन खिलाड़ियों की तारीफ, जिन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को जिताया पहला मैच

इरफान पठान ने की उन खिलाड़ियों की तारीफ, जिन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को जिताया पहला मैच

इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच के बाद भारतीय टीम की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि भले ही आयरलैंड जैसी कमजोर टीम को भारत ने हराया है, लेकिन इससे कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। 

 इरफान पठान ने की उन खिलाड़ियों की तारीफ, जिन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को जिताया पहला मैच
irfan pathan
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Jun 2024 08:56 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच के बाद भारतीय टीम की तारीफ की है। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने मेगा इवेंट के पहले मैच में आयरलैंड को बुरी तरह हराया। पठान ने माना है कि भले ही आयरलैंड भारत के सामने कमजोर टीम है, लेकिन टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए जीत से शुरुआत करना एक अच्छी खबर है। उन्होंने टीम के तेज गेंदबाज, कप्तान रोहित शर्मा और बल्लेबाजों में ऋषभ पंत की भी तारीफ की। 

इरफान पठान ने इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में कहा, "भारतीय टीम की ये कमाल की शुरुआत है। आयरलैंड की टीम भारत के सामने जरूर कमजोर टीम है, लेकिन आपको जीत की आदत लगना बहुत जरूरी है। विश्व कप की शुरुआत अगर आप जीत के साथ करते हैं और वह भी बड़ी जीत के साथ तो आपके कैंपेन के लिए ये बहुत अच्छा है। इस लिहाज से बहुत बढ़िया है। गेंदबाजी बहुत अच्छी हुई। जिस तरह से शुरुआत की अर्शदीप सिंह ने और मोहम्मद सिराज ने और फिर जसप्रीत बुमराह आए। बुमराह ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और मैन ऑफ द मैच भी हासिल किया। पिछले विश्व कप में भारत ने जसप्रीत बुमराह को मिस किया। अब उन्होंने मैन ऑफ द मैच से स्टार्ट किया है।" 

ये भी पढ़ेंः युगांडा के 43 वर्षीय गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, ये आंकड़े देख आप भी रह जाएंगे हैरान

उन्होंने आगे कहा, "हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी महत्वपूर्ण फैक्टर थी। तीन विकेट निकाली उन्होंने। अगर वे लगातार अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो टीम इंडिया को फायदा होगा। अगर तीन स्पिनरों को खिलाने की जरूरत पड़ी और एक पेसर कम करना पड़ा तो फिर आप हार्दिक पर तीसरे पेसर के तौर पर भरोसा कर पाएंगे और इनके चार ओवर महत्वपूर्ण हो जाएंगे। ये टीम इंडिया के लिए बहुत पॉजिटिव था। रोहित शर्मा ने जिस तरह से गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। एक-एक ओवर स्पिनरों को भी दिया, ताकि स्पिनर्स को आगे जाकर रिदम और फॉर्म बरकरार रहे। जैसे ही एक-एक ओवर हुई और उनको लगा कि यहां मैच को खत्म करना है तो उन्होंने जसप्रीत बुमराह को लगा दिया।" 

टीम की बल्लेबाजी पर पठान बोले, "बल्लेबाजी में रोहित शर्मा का बल्ला चलना, नाबाद रहना और अर्धशतकीय पारी खेलना। वह बहुत अच्छी खबर है, क्योंकि ये बहुत मुश्किल पिच है। ये आइडियल टी20 पिच है नहीं। वहां पर जिस तरह से रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी की, जरूर इससे कॉन्फिडेंस मिला होगा। साथ ही में ऋषभ पंत का ऊपर बल्लेबाजी करना, नाबाद आना और मैच को खत्म करना अच्छा रहा। आप बतौर ओपनर दो राइट हैंडेड बैटर्स को खिला रहे हैं, लेकिन नंबर तीन पर आपको बाएं हाथ का बल्लेबाज मिल रहा है तो आगे गेम चलाने में आसानी हो जाती है।"