DA Image
25 अक्तूबर, 2020|11:05|IST

अगली स्टोरी

इरफान पठान ने बताया कैसे धोनी और विराट की कप्तानी है बिल्कुल अलग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में विराट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की और धोनी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

virat kohli and ms dhoni  getty images

टीम इंडिया के पूर्व ऑल-राउंडर इरफान पठान ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के बीच के फर्क पर बात की है। इरफान ने कहा कि धोनी 'कैप्टन कूल' रहे हैं और मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति में उन्होंने शांत रह कर टीम को संभाला, वहीं विराट कोहली टीम में एक एटिट्यूड लेकर आए हैं, जिसको मैच कर पाना बहुत मुश्किल है। पठान ने कहा कि धोनी की कप्तानी के समय विरोधी टीम इस चिंता में रहती थी कि वो कौन सा मास्टरस्ट्रोक अपने बैग से निकालेंगे और मैच का रुख पलट देंगे और विराट की कप्तानी में विरोधी टीम सोचती है कि वो उनसे पंगे ना ले, क्योंकि ऐसे में वो अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हैं।

जहीर खान ने बताया, क्या खूबी रोहित शर्मा को बनाती हैं महान कप्तान

'धोनी ने मुश्किल समय में भारत को कई मैच जिताए'

स्टार स्पोर्ट्स के 'क्रिकेट कनेक्टेड' शो में उन्होंने कहा, 'धोनी के समय में हमने शांति देखी और विराट के समय में हम आक्रामकता देख रहे हैं। आपको सफल होने के लिए यह दोनों क्वॉलिटी चाहिए। एक खिलाड़ी कैसे शांति और आक्रामकता को सही तरह से दिखाकर प्रदर्शन करता है यह हमने दोनों के समय में देखा है। हमने देखा है कि कैसे धोनी लोअर मिडिल ऑर्डर पर आकर भारत को कई मैचों में मुश्किल परिस्थितियों में जीत दिला चुके हैं, हम विराट कोहली का शानदार टेस्ट रिकॉर्ड देख चुके हैं।'

होटल के कमरों में ऐसे वर्कआउट कर रहे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी- VIDEO

'विराट ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर उनकी धुनाई की'

पठान ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया जाना और उनकी वहां धुनाई करना, उनके तेज गेंदबाज जो हमेशा आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं, वो किसी को भी डॉमिनेट कर सकते हैं, लेकिन विराट कोहली वहां गए और उनके गेंदबाजों की धुनाई की, एक बल्लेबाज के तौर पर भी और एक कप्तान के तौर पर भी।' इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में विराट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की और धोनी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Irfan Pathan points out difference between capaincy of MS Dhoni and Virat Kohli