फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटगाजा पर ट्वीट कर घिरे इरफान पठान, दानिश कनेरिया ने दिलाई पाकिस्तानी हिंदुओं की याद

गाजा पर ट्वीट कर घिरे इरफान पठान, दानिश कनेरिया ने दिलाई पाकिस्तानी हिंदुओं की याद

बता दें कि फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर एक चौंकाने वाला हमला किया था। इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान करते हुए गाजा पट्टी पर बमबारी शुरू की।

गाजा पर ट्वीट कर घिरे इरफान पठान, दानिश कनेरिया ने दिलाई पाकिस्तानी हिंदुओं की याद
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 03 Nov 2023 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

इजरायल-हमास युद्ध ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। मशहूर हस्तियों, राजनेताओं और यहां तक कि दुनिया भर के कुछ खिलाड़ियों ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय साझा की है। भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने गाजा में हो रही बच्चों की मौतों पर अपनी बात रखी। उन्होंने 'गाजा में 0-10 वर्ष की आयु के निर्दोष बच्चों की हत्या' पर बनी चुप्पी पर निराशा व्यक्त की। इरफान ने सोशल मीडिया पर इस मामले पर अपने विचार साझा किए, साथ ही विश्व नेताओं से एकजुट होने और हमले को समाप्त करने के लिए भी कहा।

इस बीच पाकिस्तान के एक हिंदू खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने इरफान पठान पर निशाना साधा। कनेरिया ने इरफान को पाकिस्तान के हिंदुओं की याद दिलाते हुए कहा कि वहां के हालात भी खराब हैं और आपको उस पर भी बोलना चाहिए। दरअसल इससे पहले इरफान पठान ने लिखा था, "गाजा में हर रोज दस साल से कम उम्र वाले बेगुनाह बच्चों की जान जा रही है और दुनिया चुप है। एक खिलाड़ी होने के नाते मैं सिर्फ आवाज उठा सकता हूं। लेकिन अब बहुत हो गया, दुनिया भर के नेताओं को एकजुट होकर मौत के इस सिलसिले को खत्म करना चाहिए।”

इस पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने लिखा, "इरफान भाई, मुझे खुशी है कि आप बच्चों का दर्द समझते हैं और मैं उस पर आपके साथ खड़ा हूं। लेकिन कृपया पाकिस्तानी हिंदुओं के बारे में भी बोलें। यहां पाकिस्तान में हालात बहुत अलग नहीं हैं।" अब गाजा को लेकर इरफान पठान का ट्वीट कुछ लोगों को नागवार गुजरा। इरफान पठान को भारतीय और पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स की ओर से ट्रोल किया जा रहा है। एक यूजर ने इरफान पठान को कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नरसंहार की याद दिलाई।  

बता दें कि फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर एक चौंकाने वाला हमला किया था। इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान करते हुए गाजा पट्टी पर बमबारी शुरू की। अब तक दोनों पक्षों के हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। हमास के हमले में जहां इजरायल में 1400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी, वहीं, गाजा में जारी इजरायली बमबारी में अब तक 9000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें