DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइरफान पठान ने बताई गांगुली-विराट की वो समानता जो बनाती है उन्हें खास

इरफान पठान ने बताई गांगुली-विराट की वो समानता जो बनाती है उन्हें खास

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Mon, 20 Jul 2020 11:20 PM
इरफान पठान ने बताई गांगुली-विराट की वो समानता जो बनाती है उन्हें खास

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली में यह समानता है कि वे युवा खिलाड़ियों का भरपूर समर्थन करते हैं। इरफ़ान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि विराट बिल्कुल गांगुली की तरह हैं। गांगुली उस तरह के कप्तान थे जो युवा खिलाड़ियो का पूरा समर्थन करते थे। विराट भी गांगुली की तरह युवा खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं और उनके पक्ष में खड़े रहते हैं।

तबियत ख़राब होने के कारण टीम के साथ ट्रेनिंग पर नहीं लौटे ट्रेंट बोल्ट

उन्होंने मौजूदा टीम में युवा खिलाड़ियों के बारे में कहा कि हमने विराट को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऋषभ पंत का समर्थन करते हुए देखा है। वह हमेशा कहते हैं कि हमें ऋषभ की क्षमताओं के आधार पर उनका समर्थन करने की आवश्यकता है। पूर्व खिलाड़ी ने युवा खिलाड़ी किस तरह से अपना ध्यान केंद्रित रख सकते है, के सवाल पर कहा कि हमने ऐसे बहुत से युवा खिलाड़ी देखे हैं जो अंडर-19 विश्व कप खेलने के बाद गायब हो गए। वो इसलिए क्योंकि वे अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके। लेकिन दूसरी तरफ हमने यह भी देखा है कि अंडर-19 खेलने के बाद कई सारे खिलाड़ी मौजूदा भारतीय टीम में हैं।

कोरोना वायरस की वजह से टला इस साल होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उस स्तर पर पहुंचने के लिए किसी भी खिलाड़ी की सही मानसिकता होनी चाहिए और इसी दौरान अपने खेल को सुधारना भी होता है जो किसी अंडर-19 से निकले खिलाड़ी की सबसे बड़ी चुनौती होती हैं। अंडर-19, प्रथम श्रेणी और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट का स्तर एक समान नहीं होता। इसलिए किसी भी खिलाड़ी को अपनी क्षमताओं को निरंतर बदलना चाहिए। लेकिन इस दौरान सही मानसिकता का होना सबसे अहम है।
 

इरफान पठान ने बताई गांगुली-विराट की वो समानता जो बनाती है उन्हें खास
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें