DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इरफान पठान ने रचा इतिहास, CPL खिलाड़ी ड्राफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय 

यह देखना अभी बाकी है कि बीसीसीआई से उन्हें अनापत्ति प्रमाणपत्र मिल पाता है या नहीं। बीसीसीआई का भारतीय क्रिकेटरों की बीबीएल, सीपीएल और बीपीएल जैसे लीग में भागीदारी को लेकर कड़ा रवैया रहा है। 

Irfan pathan

ऑलराउंडर इरफान पठान गुरुवार को कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इससे वह विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन सकते हैं। अगर इरफान सीपीएल की नीलामी में खरीद लिए जाते हैं तो वह किसी बड़ी विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे।

यह देखना अभी बाकी है कि बीसीसीआई से उन्हें अनापत्ति प्रमाणपत्र मिल पाता है या नहीं। बीसीसीआई का भारतीय क्रिकेटरों की बीबीएल, सीपीएल और बीपीएल जैसे लीग में भागीदारी को लेकर कड़ा रवैया रहा है। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज को दी बड़ी जिम्मेदारी 

कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में वेस्टइंडीडज के अलावा 20 अन्य देशों के रिकॉर्ड 536 क्रिकेटरों को शामिल किया गया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग की नीलामी 22 मई को लंदन में आयोजित की जाएगी। कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का आयोजन 4 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच होना हैं। 

सीपीएल 2019 के खिलाड़ियों का ड्राफ्ट गुरुवार को घोषित किया गया, जिसमें इरफान एकमात्र भारतीय शामिल हैं। इरफान ने भारत की तरफ से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 301 विकेट हासिल किए है। इसके अलावा इरफान के नाम 2800 से ज्यादा इंटरनेशनल रन दर्ज हैं।

ICC World Cup 2019: कुछ ऐसा हो सकता है विराट की टीम इंडिया का प्लेइंगXI

बता दें कि इरफान पठान आईपीएल में पिछले 2 सीजन का हिस्सा नहीं रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में अपना आखिरी मैच साल 2017 में गुजरात लॉयंस की तरफ से खेला था। वहीं, साल 2016 में वह पुणे की ओर से सिर्फ 4 ही मैच खेल पाए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Irfan Pathan creates history becomes 1st Indian to be part of CPL players draft