फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBAN की जीत से ज्यादा भारत की हार से सदमे में इरफान पठान, दिनेश कार्तिक; ट्वीट करके पूछा- हम इसे कैसे हारे?

BAN की जीत से ज्यादा भारत की हार से सदमे में इरफान पठान, दिनेश कार्तिक; ट्वीट करके पूछा- हम इसे कैसे हारे?

ढाका में खेले गए पहले मैच में भारत को बांग्लादेश ने 1 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि बांग्लादेश की जीत से ज्यादा भारत की हार से कई दिग्गज हैरान रह गए हैं।

BAN की जीत से ज्यादा भारत की हार से सदमे में इरफान पठान, दिनेश कार्तिक; ट्वीट करके पूछा- हम इसे कैसे हारे?
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Dec 2022 10:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश ने भारत को ढाका में खेले गए पहले मैच में एक विकेट से हराकर क्रिकेट फैंस से लेकर दिग्गजों को भी चौंका दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रन ही बना सकी। इसके जवाब में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को भी रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। लो-स्कोरिंग मुकाबले में टीम इंडिया एक समय जीत के काफी करीब पहुंच गई थी, लेकिन आखिरी ओवरों में टीम मैच पर अपना कंट्रोल नहीं रख सकी और बांग्लादेश ने बेहद नाटकीय ढंग से मैच अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश की जीत से ज्यादा पूर्व क्रिकेटर भारत की हार से सकते में हैं। क्योंकि भारत ने 40 ओवर तक मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी और उसे जीत के लिए सिर्फ एक विकेट की दरकरार थी। बांग्लादेश ने 40वें ओवर में अपना नौंवा विकेट 136 रन पर हसन महमूद (शून्य) के रूप में गंवा दिया था, लेकिन भारतीय टीम अगले छह ओवर में अंतिम विकेट नहीं झटक सकी। इसमें मेहदी हसन (39 गेंद, चार चौके, दो छक्के) और मुस्तफिजुर रहमान (नाबाद 10 रन) के बीच अंतिम विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी ने अहम भूमिका अदा की।

IND vs BAN : 1 विकेट से मिली हार नहीं पचा पा रहे कप्तान रोहित शर्मा, मैच के बाद बोले- बहाना नहीं चलेगा अगले

भारत की हार के बाद भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने ट्वीट करके लिखा, ''हम इसे कैसे हारे?'' वहीं दिनेश कार्तिक ने भारतीय फील्डर को मैच की हार का दोषी बताया है। कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, ''केएल राहुल का ड्राप कैच और सुंदर का कैच ना पकड़ना, पता नहीं उसने क्यों नहीं पकड़ा। मुझे नहीं पता कि यह लाइट की वजह से हुआ। मैं नहीं जान पाउंगा, लेकिन अगर उन्होंने गेंद देखा है तो उसे पकड़ना चाहिए था। इस सवाल का जवाब तो वही दे सकता है। बेस्ट दिन नहीं था लेकिन खराब दिन भी नहीं था।''
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।