DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BANvsIRE: बांग्लादेश ने आयरलैंड को छह विकेट से हराया

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 292 रन का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन उसके गेंदबाज उसका बचाव नहीं कर पाए।

tri-nation series  afp

बांग्लादेश ने तमीम इकबाल (57), लिटन दास (76) और शाकिब अल हसन (50) के शानदार अर्धशतकों की मदद से आयरलैंड को त्रिकोणीय वनडे सीरीज में बुधवार को आसानी से छह विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश की टीम पहले ही इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी थी, जहां शुक्रवार को उसका मुकाबला वेस्ट इंडीज से होगा। 

तीन टीमों के इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने चार मैचों में तीसरी जीत और 14 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि विंडीज के चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ नौ अंक रहे। आयरलैंड ने चार में से तीन मैच गंवाए और उसके दो अंक रहे।

VIDEO: विराट कोहली के टॉप सीक्रेट को ऋषभ पंत ने कर दिया है सोशल

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 292 रन का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन उसके गेंदबाज उसका बचाव नहीं कर पाए। ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने शानदार पारी खेलते हुए 141 गेंदों में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 130 रन बनाए।
 
स्टर्लिंग ने कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड के साथ तीसरे विकेट के लिए 174 रन की बड़ी साझेदारी की। पोर्टरफील्ड ने 106 गेंदों पर 94 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए। बांग्लादेश की तरफ से अबू जायेद ने नौ ओवर में 58 रन देकर पांच विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के शीर्ष क्रम के हर बल्लेबाज ने रन बनाये और बांग्लादेश ने 43 ओवर में ही चार विकेट पर 294 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ये हैं World Cup के 7 सबसे खास रिकॉर्डस, सचिन वाला तोड़ना नामुमकिन

तमीम ने 53 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 57 रन, लिटन दास ने 67 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के के सहारे 76 रन, शाकिब ने 51 गेंदों में चार चौकों के सहारे 50 रन, मुशफिकुर रहीम ने 33 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 35 और महमूदुल्लाह ने 29 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों के सहारे नाबाद 35 रन बनाए।

अबू जायेद को उनके पांच विकेटों के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ireland Tri Nation Series bangladesh Abu Jayed Liton Das and Tamim Iqbal keep Ireland winless