फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटआयरलैंड की टीम ने किया अपने नए कप्तान का ऐलान, व्हाइट बॉल क्रिकेट में संभालेंगे कमान

आयरलैंड की टीम ने किया अपने नए कप्तान का ऐलान, व्हाइट बॉल क्रिकेट में संभालेंगे कमान

आयरलैंड की टीम ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है, जो व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम की कमान संभालेंगे। ये कप्तान कोई और नहीं, बल्कि पॉल स्टर्लिंग हैं, जो अब तक अंतरिम कप्तान की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

आयरलैंड की टीम ने किया अपने नए कप्तान का ऐलान, व्हाइट बॉल क्रिकेट में संभालेंगे कमान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Nov 2023 06:44 AM
ऐप पर पढ़ें

सीनियर बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग को आयरलैंड टीम के पर्मानेंट व्हाइट बॉल कैप्टन के रूप में नियुक्त किया गया है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने अगले चार वर्षों में खेले जाने वाले दो टी20 विश्व कप और एक 50 ओवर के शोपीस इवेंट पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं। बोर्ड ने इस बात की भी पुष्टि की है कि एंड्रयू बालबर्नी टेस्ट कप्तानी संभालेंगे। वहीं, टी20 और वनडे टीम के कप्तान पॉल स्टर्लिंग होंगे। आयरलैंड की टीम अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी। 

इसी साल जुलाई में जब बालबर्नी ने कप्तान का पद छोड़ा था तो स्टर्लिंग को व्हाइट बॉल फॉर्मेट में अंतरिम कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था और अब उन्हें सीमित ओवरों की क्रिकेट में रेगुलर कैप्टेंसी मिली है। 33 वर्षीय आक्रामक सलामी बल्लेबाज पहले ही दोनों प्रारूपों के 22 मैचों में टीम का नेतृत्व कर चुका है। इनमें 6 वनडे इंटरनेशनल और 16 टी20आई मैच शामिल हैं। स्टर्लिंग आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

अपने बयान में स्टर्लिंग ने कहा, "आयरलैंड के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा गर्व का विषय रहा है और स्थायी सीमित ओवरों की क्रिकेट के कप्तान के रूप में पुष्टि होना एक ऐसी उपाधि है, जिसे मैं हल्के में नहीं लेता। मैंने पिछले कुछ महीनों में अंतरिम कप्तान के रूप में (हेड कोच) हेनरिक (मलान) और कोचिंग स्टाफ के साथ काम करने का बहुत आनंद लिया है, लेकिन हम सभी जानते हैं कि अगले चार वर्षों में हमारे पास संभावित रूप से तीन विश्व कप हैं, जिन पर काम शुरू करना है।" 

उन्होंने आगे कहा, "मैंने हाल ही में कहा था कि एकदिवसीय क्रिकेट मेरा पसंदीदा प्रारूप है, और जब 50 ओवर का विश्व कप चल रहा है तो उसे देखना वास्तव में मेरे लिए एक महान प्रेरणा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम 2027 में अगले आयोजन में वहां मौजूद रहें। मुझे पता है कि यह इच्छा है पूरी टीम में एक सामान्य भावना है, और इसलिए हम दिसंबर में होने वाली अगली सीरीज में इसका उपयोग करने का प्रयास करेंगे।"