फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआयरलैंड के पहले टेस्ट कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने किया संन्यास का ऐलान, 16 साल के करियर को कहा अलविदा

आयरलैंड के पहले टेस्ट कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने किया संन्यास का ऐलान, 16 साल के करियर को कहा अलविदा

आयरलैंड के पहले टेस्ट कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने 16 साल के करियर के बाद संन्यास की घोषणा की।

आयरलैंड के पहले टेस्ट कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने किया संन्यास का ऐलान, 16 साल के करियर को कहा अलविदा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 Jun 2022 09:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आयरलैंड के सबसे लंबे समय तक कप्तान रहे विलियम पोर्टरफील्ड ने अंतरराष्ट्रीय और प्रतिनिधि क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। वह आयरलैंड के पहले टेस्ट कप्तान भी रहे। आईसीसी के पूर्व एसोसिएट प्लेयर ऑफ द ईयर ने 16 साल के लंबे करियर के बाद रिटायरमेंट की घोषणा की है

विलियम पोर्टरफील्ड ने सभी प्रारूपों में 253 मैचों में आयरलैंड का नेतृत्व किया। इस दौरान उन्होंने दो 50 ओवर के विश्व कप और पांच टी20 विश्व कप के साथ-साथ मई 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ बतौर आयरिश कप्तान पहला टेस्ट मैच खेला। वह इंग्लिश काउंटी का भी हिस्सा रहे, जहां पर उन्होंने ग्लूस्टरशायर और वार्विकशायर के लिए खेला। उन्होंने आयरलैंड के लिए 18 शतक जमाए। 

IND vs ENG: रोहित शर्मा के इंग्लैंड दौरे पर जाने को लेकर नई अपडेट आई सामने, 20 जून को इनके साथ होंगे रवाना

पोर्टरफील्ड ने संन्यास का ऐलान करने के बाद कहा, "16 साल तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है।" यह कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा से करना चाहता था, जब से मैं एक बच्चा था।'' उन्होंने आगे कहा, "मेरे करियर के दौरान हम एक एमेच्योर टीम से अब एक टेस्ट राष्ट्र बन गए हैं ... मैं केवल इतना करना चाहता था कि शर्ट को एक बेहतर जगह पर छोड़ दूं और टीम को बेहतर जगह पर छोड़ दूं, और उम्मीद है कि मैंने ऐसा करने में भूमिका निभाई है।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।