फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप से पहले ये गलती...पाकिस्तान को आयरलैंड ने पीटा तो शोएब अख्तर और जुनैद खान का चढ़ गया पारा

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये गलती...पाकिस्तान को आयरलैंड ने पीटा तो शोएब अख्तर और जुनैद खान का चढ़ गया पारा

Ireland vs Pakistan 1st T20I: पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की हार के बाद शोएब अख्तर और जुनैद खान का पारा चढ़ा हुआ है।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये गलती...पाकिस्तान को आयरलैंड ने पीटा तो शोएब अख्तर और जुनैद खान का चढ़ गया पारा
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून में होने जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप से कुछ हफ्ते पहले पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। आयरलैंड ने शुक्रवार (10 मई) को अपने घर में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम को 5 विकेट से धूल चटाई। पाकिस्तान ने पहली बार आयरलैंड के हाथों टी20 मैच गंवाया है। बाबर की हार के बाद पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस भड़के हुए हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट पर काफी गुस्से में हैं। शोएब अख्तर और जुनैद खान की भी पारा चढ़ा हुआ है। शोएब ने इमोजी के जरिए अपनी भावनाएं जाहिर कीं जबकि जुनैद ने गलतियों पर ध्यान देने की सलाह दी।

शोएब पाकिस्तान की हार पर निशब्द रह गए। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर दो इमोजी शेयर कर अपना गुस्सा जाहिर किया। वहीं, जुनैद ने लिखा, ''हमें गंभीरता से सोचने करने की जरूरत है कि क्या गलतियां हो रही हैं। इतने बड़े इवेंट (टी20 वर्ल्ड कप) से पहले टीम संघर्ष कर रही है। पहले हमने किसी तरह कमजोर न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ सीरीज बराबर की और अब हम आयरलैंड के विरुद्ध अपना पहला टी20 हार गए हैं। गंभीर चर्चा की जरूरत है।'' बता दें कि पाकिस्तान ने आयरलैंड से पहले न्यूजीलैंड से पांच टी20 मैचों की घरेलू सीरीज खेली, जो 2-2 से बराबर रही। एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

मैच की बात करें तो आयरलैंड ने डबलिन के मैदान में टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान को पहले बैटिंग के लिए उतारा। मोहम्मद रिजवान (1) दूसरे ओवर में रनआउट हो गए। इसके बाद, बाबर (57) और सईम अय्यूब (45) ने दूसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। फखर जमान और शादाप खान का खाता नहीं खुला। इफ्तिखार अहमद 37 और शाहीन अफरीदी 17 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान ने 182/6 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में आयरलैंड ने 19.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर टारगेट चेज किया। एंड्रयू बालबर्नी ने 77 और हैरी टेक्टर ने 36 रन की पारी खेली। अब्बास अफरीदी अंतिम ओवर में 11 रन डिफेंड नहीं कर सके।