DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IRANI CUP: अजिंक्य रहाणे हुए फ्लॉप, चमका मयंक और विहारी का बल्ला

विदर्भ के खिलाफ ईरानी कप मैच में शेष भारत के लिए अजिंक्य रहाणे बल्ले से फ्लॉप रहे। हनुमा विहारी ने शतक ठोका तो मयंक अग्रवाल 5 रन से शतक से चूक गए। पढ़ें...

Ajinkya Rahane.jpg

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल केवल 5 रन से शतक से चूक गए लेकिन भारतीय टेस्ट टीम में उनके साथी हनुमा विहारी सैकड़ा जड़ने में सफल रहे। जिससे शेष भारत ने रणजी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ ईरानी कप मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में 330 रन बनाए। सभी की निगाहें भारतीय टेस्ट टीम के तीन सदस्यों शेष भारत के कप्तान अंजिक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी पर टिकी थीं। अजिंक्य रहाणे के पास यहां अच्छा प्रदर्शन करके विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अपना दावा पेश करने का मौका था लेकिन वह केवल 13 रन बनाकर आउट ​हो गए। मयंक अग्रवाल ने हालांकि 95 रन की आकर्षक पारी खेली, जबकि हनुमा विहारी ने 114 रन बनाए।जिसके दम पर शेष भारत बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के बावजूद सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा। 

नहीं चला अजिंक्य रहाणे का बल्ला 
मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी दोनों ही भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार नहीं हैं लेकिन अजिंक्य रहाणे रिजर्व ओपनर की दौड़ में बने हुए हैं। लेकिन वह सुनहरा मौका चूक गए और सिर्फ 13 रन बनाकर चलते बने। उन्हें स्पिनर आदित्य सरवटे ने अपना शिकार बनाया। शेष भारत ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहला सत्र मयंक अग्रवाल के नाम रहा जिन्होंने उमेश यादव के बिना खेल रहे विदर्भ के आक्रमण पर अच्छा दबदबा बनाया।अनमोलप्रीत सिंह (15) के जल्दी आउट होने के बाद अग्रवाल और विहारी ने दूसरे विकेट के लिए 125 रन जोड़े। अग्रवाल ने अपनी पारी में 134 गेंदें खेलीं तथा दस चौके और तीन छक्के लगाए। विदर्भ ने दूसरे सत्र में अच्छी वापसी की। उसने इस दौरान चार विकेट झटके। मयंक अग्रवाल को यश ठाकुर ने आउट​ किया।

Read Also: VIDEO: 14 फरवरी को होगी शोएब अख्तर की वापसी! युवा खिलाड़ियों को दी ये चेतावनी

प्रथम श्रेणी में विहारी का 16वां शतक
श्रेयस अय्यर (19) भी नहीं चल पाए। उन्हें अक्षय कर्णीवार ने पगबाधा आउट किया जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (दो) भी चाय के विश्राम से पहले पवेलियन लौट गए। हनुमा विहारी ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। कृष्णप्पा गौतम (सात) और धर्मेन्द्र सिंह जडेजा (छह) भी विहारी का साथ देने में नाकाम रहे। राहुल चहर (22) ने जरूर कुछ देर तक साथ निभाया। इन दोनों ने 8वें विकेट के लिए 47 रन जोड़े। इस बीच हनुमा विहारी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना 16वां शतक पूरा किया। इसके तुरंत बाद आदित्य सरवटे की एक अतिरिक्त उछाल लेती गेंद हनुमा विहारी के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में फैज फजल के सुरक्षित हाथों में चली गई। उन्होंने 211 गेंदें खेली तथा 11 चौके और दो छक्के लगाए। 

विदर्भ को खली उमेश यादव की कमी
शेष भारत की तरफ से तीसरा सबसे बड़ा स्कोर दसवें नंबर के बल्लेबाज अंकित राजपूत (25) का रहा जो दिन के अंतिम ओवर में आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। विदर्भ को उमेश यादव की कमी खली जो चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाए। विदर्भ के लिए शेष भारत की पहली पारी में अक्षय वाखरे और आदित्य सरवटे ने तीन-तीन जबकि रजनीश गुरबानी ने 2 विकेट लिए। सीनियर बल्लेबाज वसीम जाफर भी फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहने के कारण रिकॉर्ड 13वीं बार ईरानी कप में खेलने का मौका चूक गए। विदर्भ को बल्लेबाजी में उनकी कमी खलेगी क्योंकि जाफर ने इस सत्र में रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 11 मैचों में 1037 रन बनाए थे।

Read Also: शेन वार्न ने कहा- हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की टिप्पणियों पर विवाद हास्यास्पद था

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Irani Cup match Vidarbha vs Rest of India Ajinkya Rahane Flop show with Bat Hanuma Vihari slams century and Mayank Agarwal fell five runs short from his Century