फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट23,575 करोड़ में बिके आईपीएल के TV इंडिया राइट्स, डिजिटल पैक की बोली 19 हजार करोड़ के पार जाकर रुकी

23,575 करोड़ में बिके आईपीएल के TV इंडिया राइट्स, डिजिटल पैक की बोली 19 हजार करोड़ के पार जाकर रुकी

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार दूसरे दिन एक कंपनी ने 57.5 करोड़ रुपए की बोली लगाकर टीवी राइट्स की नीलामी जीत ली है। हालांकि अभी तक कंपनी का नाम सामने नहीं आया जिसने ये टीवी राइट्स जीते हैं।

23,575 करोड़ में बिके आईपीएल के TV इंडिया राइट्स, डिजिटल पैक की बोली 19 हजार करोड़ के पार जाकर रुकी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Jun 2022 01:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IPL के मीडिया राइट्स को खरीदने के लिए कंपनियों के बीच रविवार से रेस जारी है। पहले दिन TV इंडिया राइट्स के एक मैच की बोली 57 करोड़ और डिजिटल की 48 करोड़ करोड़ पर जाकर रुकी थी। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार दूसरे दिन एक कंपनी ने 57.5 करोड़ रुपए की बोली लगाकर टीवी राइट्स की नीलामी जीत ली है और अब इस कंपनी की नजरें डिजिटल राइट्स पर भी है। हालांकि अभी तक कंपनी का नाम सामने नहीं आया जिसने ये टीवी राइट्स जीते हैं। बता दें, आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए 12 कंपनियों ने टेंडर फॉर्म खरीदे थे। अब टेबल पर सात कंपनियां नीलामी में बोली लगाने के लिए मौजूद हैं। वायकॉम-रिलायंस, डिज्नी+हॉटस्टार, सोनी पिक्चर्स, जी ग्रुप, सुपरस्पोर्ट, टाइम्स इंटरनेट, फनएशिया नीलामी में भाग ले रही हैं। 

IND vs SA: बैटिंग ऑर्डर में दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल को भेजने के फैसले पर उठे सवाल, श्रेयस अय्यर ने दिया जवाब

क्रिकबज के अनुसार चूंकि टीवी विजेता को डिजिटल के लिए उच्चतम बोली को चुनौती देने का अधिकार है, इसलिए दोबारा बोली लगाने की संभावना है, जो दोपहर 1:51 बजे शुरू होगी।

मीडिया राइट्स इस बार चार श्रेणियों में विभाजित हैं, जिसमें पैकेज ए में भारतीय उपमहाद्वीप टेलीविजन के राइट्स शामिल हैं, जबकि पैकेज बी में डिजिटल स्पेस राइट्स की डील होनी है। वहीं, पैकेज सी में महत्वपूर्ण मैचों का विशेष प्रसारण अधिकार शामिल हैं, जबकि पैकेज डी में विदेशी अधिकार को शामिल किया गया है। इसके अलावा वीकेंड गेम, प्लेऑफ्स और फाइनल के लिए विशेष कैटेगरी बनाई गई है। इस बारे में जय शाह ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया था ताकि आईपीएल में अधिक प्रसारण भागीदार हों।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने एक साल में फेल किए तीन भारतीय कप्तान, नहीं जीतने दिया एक भी मैच

मीडिया राइट्स खरीदने वाली कंपनियों को 2023 से 2025 तक तीन सीजन में 74-74 मैच मिल सकते हैं। 2026 और 2027 में मैचों की संख्या 94 पहुंच सकती है। कुल 410 मैचों के लिए यह बोली लग रही है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।