DA Image
19 सितम्बर, 2020|2:13|IST

अगली स्टोरी

शोएब अख्तर ने उगला जहर- आईपीएल को कुछ नहीं होना चाहिए, टी20 वर्ल्ड कप जाए 'भाड़' में

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि यह दोनों टूर्नामेंट्स कराए जा सकते थे, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन कराने के लिए इन दोनों टूर्नामेंट्स को स्थगित किया गया है।

shoaib akhtar  instagram

इस साल क्रिकेट के दो बड़े इवेंट्स एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हो चुके हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि यह दोनों टूर्नामेंट्स कराए जा सकते थे, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन कराने के लिए इन दोनों टूर्नामेंट्स को स्थगित किया गया है। अख्तर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस तरह से बड़े लेवल पर अपना वर्चस्व साबित करने में माहिर रहा है।

UAE में आईपीएल खेलने को लेकर केन विलियमसन ने कही यह बात

जियो क्रिकेट पर अख्तर ने कहा, 'आप क्या बात कर रहे हैं, क्या अभी तक बीसीसीआई ने अपना वर्चस्व नहीं दिखाया है? इसका क्या मतलब है कि हम ऐसा नहीं होने देंगे, हम हैं कौन? कमजोर को दुनिया में कभी सपोर्ट नहीं किया गया है। एशिया कप निश्चित तौर पर कराया जा सकता था, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कराने का यह शानदार मौका होता। इसके पीछे बहुत सारे कारण हैं, लेकिन मैं इसमें नहीं पड़ना नहीं चाहता। टी20 वर्ल्ड कप भी कराया जा सकता था। लेकिन मैं पहले भी यह कह चुका हूं कि वो यह कराने नहीं देते। आईपीएल को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए, वर्ल्ड कप जाए भाड़ में।'

इरफान पठान ने की बेन स्टोक्स की तारीफ, युवराज ने दिया ऐसा रिऐक्शन

एशिया कप सितंबर में खेला जाना था, जबकि टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर के बीच खेला जाना था। एशिया कप की मेजबानी इस बार पाकिस्तान को करनी थी, लेकिन भारत ने पाकिस्तान में मैच खेलने से मना कर दिया था, जिसके बाद एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाना था। वहीं टी20 वर्ल्ड कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था। इन दोनों टूर्नामेंट के स्थगित होने से बीसीसीआई को आईपीएल के आयोजन के लिए सितंबर से नवंबर के बीच का विंडो मिल गया है। आईपीएल का आयोजन इस साल यूएई में हो सकता है। बीसीसीआई ने आईपीएल के यूएई में आयोजन को लेकर सरकार से इजाजत भी मांगी है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL should not be damaged let the World Cup go to hell says Shoaib Akhtar