फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL Playoff Equation: आरसीबी की हार से इन 2 टीमों को फायदा, आज ही मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट

IPL Playoff Equation: आरसीबी की हार से इन 2 टीमों को फायदा, आज ही मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट

IPL Playoff Equation: अगर आज के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आरसीबी पर जीत हासिल करने में सफल रहती है तो चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

IPL Playoff Equation: आरसीबी की हार से इन 2 टीमों को फायदा, आज ही मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 May 2023 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2023 का 65वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। फाफ डुप्लेसी एंड कंपनी के लिए यह मुकाबला काफी अहम रहने वाला है, अगर उन्हें प्लेऑफ की दौड़ में बना रहना है तो हर हाल में उन्हें मेजबानों को धूल चटानी होगी। वहीं टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की नजरें आरसीबी का खेल बिगाड़ने पर होगी। बैंगलोर अगर यह मुकाबला आज हारता है तो उनके प्लेऑफ में पहुंचने के चांस ना के बराबर रह जाएंगे, वहीं उनकी इस हार से दो टीमों को आज प्लेऑफ का टिकट मिल जाएगा।

PBKS vs DC 2023: शिखर धवन के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, गंभीर-रहाणे की इस मामले में की बराबरी

जी हां, अगर आज के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जीत हासिल करने में सफल रहती है तो महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और क्रुणाल पांड्या की लखनऊ सुपर जाएंट्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। आइए समझते हैं कैसे-

रिले रोसू ने जड़ा 196 मीटर लंबा छक्का? वायरल हुआ एबी डी विलियर्स का ट्वीट

अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आज के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ता है तो वह अन्य तीन टीम राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरह अधिकतम 14 प्वाइंट्स तक ही पहुंच पाएगी। इनके अलावा टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस ही एकमात्र ऐसी टीम रह जाएगी जो अधिकतम 16 प्वाइंट्स तक पहुंच सकती है। ऐसे में एलएसजी और सीएसके आज आरसीबी की हार की दुआ करेगी।

बता दें, हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, अब सिर्फ तीन टीमों के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है।

अविश्वसनीय! 1 गेंद पर 2 जीवनदान...DC के खिलाड़ियों ने ये क्या कर डाला - VIDEO

SRH vs RCB हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो, अभी तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 22 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 12 मैच जीतकर एसआरएच ने अपना दबदबा बनाया हुआ है, वहीं 9 मैच आरसीबी जीती है। दोनों के बीच इस दौरान खेले गए एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। वहीं पिछले तीन सीजन में हैदराबाद ने बैंगलोर को 7 में से 4 बार पटखनी दी है। आरसीबी के लिए आज का मैच आसान नहीं रहने वाला है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें