फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटतिलक वर्मा ने तोड़ा ऋषभ पंत का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन भी छूटे पीछे

तिलक वर्मा ने तोड़ा ऋषभ पंत का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन भी छूटे पीछे

मुंबई इंडियंस की टीम भले ही आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई, लेकिन टीम के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

तिलक वर्मा ने तोड़ा ऋषभ पंत का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन भी छूटे पीछे
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 13 May 2022 01:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Indian Premier League 2022 में गुरुवार को Mumbai Indians ने Chennai Super Kings को पांच विकेट से हराया। इस मैच में Tilak Varma ने 32 गेंद पर नॉटआउट 34 रनों की पारी खेलकर आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आईपीएल के एक सीजन में किसी भी टीनएजर द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड के मामले में तिलक वर्मा ने ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। मुंबई इंडियंस ने अभी तो मैच बचे हैं और ऐसे में तिलक के पास अभी और रन बनाने का मौका होगा।

धोनी ने अपने इस बयान से अगले सीजन के लिए बाकी टीमों को चेताया 

पहले यह रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2017 आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) की ओर से 14 मैचों में 366 रन बनाए थे। 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पृथ्वी शॉ ने 353 रन बनाए थे और वह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। चौथे नंबर पर संजू सैमसन हैं, जिन्होंने 2014 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से 13 मैचों में 339 रन बनाए थे।

IPL के इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस

तिलक वर्मा की बात करें, तो उन्होंने पूरे सीजन में जबर्दस्त बल्लेबाजी की है। तिलक ने 12 मैचों में 40.89 की औसत और 132.85 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो पचासा भी निकले हैं। 61 उनका बेस्ट स्कोर रहा है, जबकि उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में कुल 27 चौके और 15 छक्के लगाए हैं। तिलक फिलहाल 19 साल के हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।