IPL: ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू बारी बने राजस्थान रॉयल्स के कोच - ipl mein Rajasthan Royals ke naye head coach bane purva Australian cricketer Andrew McDonald DA Image
19 नबम्बर, 2019|9:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL: ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू बारी बने राजस्थान रॉयल्स के कोच

एंड्रयू वर्ष 2009 से ही आईपीएल का हिस्सा हैं और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिएखेल चुके हैं। इसके बाद वह वर्ष 2012-13 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से जुड़े और बाद में उसके गेंदबाज़ी कोच भी रहे। 

andrew mcdonald appointed new head coach of rajasthan royals  rajasthan roytals

राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट के आगामी सत्रों के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू बारी मैकडॉनल्ड को तीन सालों के कार्यकाल के लिए अपनी टीम का प्रमुख कोच नियुक्त किया है। राजस्थान ने सोमवार को इसकी घोषणा की। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर का कोचिंग में बेहतरीन अनुभव रहा है और वह लीसेस्टरशर, विक्टोरिया और मेलबोर्न रेनेगेड्स के लिएकोचिंग कर चुके हैं।

38 साल के एंड्रयू ने ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम की ओर से चार टेस्ट खेले हैं और शैफील्ड शील्ड में विक्टोरिया को खिताब तक पहुंचाया था। विक्टोरिया के निवासी एंड्रयू फिर मेलबोर्न रेनेगेड्स से जुड़े और इस वर्ष बिग बैश लीग का खिताब दिलाने में अहम योगदान निभाया।

रांची की सड़कों पर अब ये कार चलाते स्पॉट हुए धौनी, कभी भारतीय आर्मी करती थी इस्तेमाल

शाहबाज नदीम ने बताया, कितनी गेंदों के बाद दूर हुई नर्वसनेस- VIDEO

एंड्रयू वर्ष 2009 से ही आईपीएल का हिस्सा हैं और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिएखेल चुके हैं। इसके बाद वह वर्ष 2012-13 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से जुड़े और बाद में उसके गेंदबाज़ी कोच भी रहे। 

एंड्रयू ने अपनी नई भूमिका पर खुशी जताते हुये कहा,“ मैं रॉयल परिवार से जुड़कर बहुत खुश हूं। मेरे लिए यह बड़ी जिम्मेदारी और सम्मान की बात है। राजस्थान मेरे लिएनयी टीम है और मैं उसके साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हूं।”

राजस्थान रॉयल्स के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत बड़ठाकुर ने बयान में कहा, ''हमें एंड्रयू को हमारा मुख्य कोच नियुक्त करने की खुशी है। उसका और हमारा नजरिया समान है।'' राजस्थान रॉयल्स की टीम 2008 में पहले सत्र में खिताब जीतने के बाद से आईपीएल को दोबारा नहीं जीत पाई है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl mein Rajasthan Royals ke naye head coach bane purva Australian cricketer Andrew McDonald