फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइतने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं IPL टीमें, अनकैप्ड प्लेयर्स पर भी आया फैसला

इतने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं IPL टीमें, अनकैप्ड प्लेयर्स पर भी आया फैसला

आईपीएल 2022 की नीलामी में खिलाड़ियों को रिटेन करने के मुद्दे पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और टीम प्रतिनिधियों के बीच आम सहमति बनने की जानकारी सामने आई है। संभावना है कि मौजूदा आठ फ्रेंचाइजियों को...

इतने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं IPL टीमें, अनकैप्ड प्लेयर्स पर भी आया फैसला
भाषा,नई दिल्लीFri, 22 Oct 2021 04:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 की नीलामी में खिलाड़ियों को रिटेन करने के मुद्दे पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और टीम प्रतिनिधियों के बीच आम सहमति बनने की जानकारी सामने आई है। संभावना है कि मौजूदा आठ फ्रेंचाइजियों को अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन (बनाए रखने) की परमिशन दी जाएगी। दरअसल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2021 के यूएई फेज के दौरान बीसीसीआई और टीमों के प्रतिनिधियों के बीच अनौपचारिक चर्चा हुई थी और समझा जाता है कि सभी टीमों ने अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमिशन दिए जाने पर सहमति जताई है।

टी-20 वर्ल्ड कप में इंडिया-पाक मैच से पहले पूर्व पाक स्पिनर मुश्ताक अहमद ने बताई रोहित शर्मा और विराट कोहली की कमजोरी

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी यह जानकारी सामने आई थी कि एक टीम को अधिकतम तीन भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखने की परमिशन दी जाएगी। रिटेन खिलाड़ियों की कुल संख्या चार से अधिक नहीं होगी। वहीं यह भी सामने आया है कि अनकैप्ड खिलाड़ियों को रिटेन करने की भी लिमिट हो सकती है और यहां एक टीम को दो से अधिक खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमिशन नहीं होगी।

T20 वर्ल्ड कप 2021: अजीत आगरकर ने चुनी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और आर अश्विन OUT

ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल के मेगा ऑक्शन में एक टीम का पर्स 90 से 100 करोड़ के बीच भी जा सकता है। इस बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के मेगा ऑक्शन में कप्तान एमएस धोनी, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के रिटेन करने की सबसे ज्यादा संभावना जताई जा रही है। वहीं टीम दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन करने के मामले में फाफ डु प्लेसी और ड्वेन ब्रावो को अपने दल में बरकरार रख सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें