फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL KXIPvRCB: बैंगलोर ने दर्ज की इस IPL की सबसे बड़ी जीत, पंजाब को 10 विकेट से रौंदा

IPL KXIPvRCB: बैंगलोर ने दर्ज की इस IPL की सबसे बड़ी जीत, पंजाब को 10 विकेट से रौंदा

आईपीएल 2018 के 48वें मैच में सोमवार को होलकर क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन की सबसे बड़ी जीत हासिल करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से रोंद दिया। बैंगलोर के...

RCB beat Punjab by 10 wickets
1/ 2RCB beat Punjab by 10 wickets
KXIP vs RCB
2/ 2KXIP vs RCB
Aabhasइंदौर, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 14 May 2018 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2018 के 48वें मैच में सोमवार को होलकर क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन की सबसे बड़ी जीत हासिल करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से रोंद दिया। बैंगलोर के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया और पंजाब को 15 ओवरों में 88 रनों पर समेट दिया। फिर कोहली और पार्थिव पटेल की जोड़ी ने नाबाद रहते हुए इस लक्ष्य को सिर्फ 8.1 ओवरों में हासिल कर लिया। 

मैच का स्कोरकार्ड पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बैंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 48 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 28 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। दूसरे सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने 22 गेंदों में सात चौकों की मदद से 40 रनों की पारी खेली।  

बैंगलोर की इस जीत के साथ ही प्लेऑफ के समीकरण बदल गए हैं। अगर ये मैच पंजाब जीत जाती तो उसका आखिरी चार में पहुंना लगभग तय हो जाता, लेकिन बड़ी हार ने उसे तीसरे से सीधे पांचवें नंबर पर ला दिया है। अब राजस्थान पंजाब से आगे निकलकर चौथे स्थान पर पहुंच गई है। ऐसे में आने वाले मैच पंजाब के लिए करो या मरो जैसे होने वाले हैं।

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को महज 88 रनों पर ढेर कर दिया। बैंगलोर ने शानदार गेंदबादी और फील्डिंग प्रदर्शन करते हुए पंजाब के बल्लेबाजों का घुटनों पर ला दिया और सिर्फ तीन बैट्समैन ही 10 से ज्यादा रनों का स्कोर बना सके। क्रिस गेल और लोकेश राहुल जैसे स्टार बल्लेबाजों से सजी यह टीम पूरे 2० ओवर भी नहीं खेल पाई और पांच ओवर पहले ही पवेलियन लौट गई। 

अपने दूसरे घर में खेल रही पंजाब के लिए एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। राहुल ने 21 रनों की पारी खेली और गेल ने 18 रनों का योगदान दिया। बैंगलोर के लिए उमेश यादव एक बार फिर सबसे घातक साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोइन अली, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, कोलिन डी ग्रांडहोम को एक-एक सफलता मिली। साथ ही पंजाब के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

टीमें (प्लेइंग इलेवन): 

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, करुण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मार्कस स्टोइनिस, एरॉन फिंच, अंकित राजपूत, मयंक अग्रवाल, मोहित शर्मा और एंड्र्यू टाई 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), ए बी डिविलियर्स, सरफराज खान, युजवेंद्र चहल, मनदीप सिंह, कोलिन डी ग्रांडहोम, उमेश यादव, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, पार्थिव पटेल और टिम साउदी

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।