फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL2018 DDvRCB: बैंगलोर के लिए चमके डिविलियर्स और कोहली, दिल्ली को पांच विकेट से हराया

IPL2018 DDvRCB: बैंगलोर के लिए चमके डिविलियर्स और कोहली, दिल्ली को पांच विकेट से हराया

दिल्ली डेयरडेविल्स शनिवार को भी अपने हार का सिलसिला नहीं तोड़ सकी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 5 विकेट से हार गई। आईपीएल 2018 के 45वें मैच में  दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करेत हुए ऋषभ...

IPL2018 DDvRCB: बैंगलोर के लिए चमके डिविलियर्स और कोहली, दिल्ली को पांच विकेट से हराया
Aabhasनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 13 May 2018 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली डेयरडेविल्स शनिवार को भी अपने हार का सिलसिला नहीं तोड़ सकी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 5 विकेट से हार गई। आईपीएल 2018 के 45वें मैच में  दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करेत हुए ऋषभ पंत (61) और अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे अभिषेक शर्मा (46) के दम पर 2० ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 181 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। लेकिन बैंगलोर के लिए एबी डिविलियर्स (नाबाद 72) और कप्तान विराट कोहली (7०) की दमदार बैटिंग ने इस स्कोर को छोटा बना दिया और दिल्ली ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

DDvsRCB मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली ने बैंगलोर को अच्छी शुरुआत से तो महरूम रखा और 18 रनों पर ही उसके दोनों सलाम बल्लेबाजों पार्थिव पटेल (6) तथा मोइन अली (1) को पवेलियन भेज दिया। अली को छह के कुल स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया तो पटेल को अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे संदीम लामिछाने ने आउट किया। लेकिन इसके बाद कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी ने दिल्ली के गेंदबाजों को और हावी नहीं होने दिया। दोनों ने तीसरे विकेट लिए 118 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह पर बनाए रखा। 

कोहली ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 4० गेंदों का सामना करते हुए सात चौके तथा तीन छक्के लगाए। उन्हें अमित मिश्रा ने 136 के कुल स्कोर पर पंत के हाथों कैच कराया। मनदीप सिंह (13) 158 के कुल स्कोर पर आउट हुए। सरफारज खान (11) के रूप में बेंगलोर ने 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना पांचवां विकेट खोया। डिविलियर्स ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई। अपनी नाबाद पारी में डिविलियर्स ने 37 गेंदों का सामना करते हुए छह छक्के और चार चौके लगाए।

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने शनिवार को फिरोज शाह कोटला में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर के सामने 182 रनों टारगेट रखा है। दिल्ली के लिए फिर एक बार ऋषभ पंत ने धमाकेदार पारी खेली। पंत ने 34 बॉल पर 61 रन बनाए जिसमें 4 छक्के और 5 चौके शामिल थे। पंत के अलावा अभिषेक शर्मा ने आखिरी के ओवरों में 19 बॉल पर ताबड़तोड़ 46 रन मानकर स्कोर को 180 के पार पहुंचाने में मदद की।

बैंगलोर के लिए युवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए। चहल के अलावा मोइन अली और सिराज को एक-एक विकेट मिला।

दोनों टीमें :

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स: श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), पृथ्‍वी शॉ, जेसन रॉय, ऋषभ पंत, विजय शंकर, हर्षल पटेल, अभिषेक शर्मा, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने, जूनियर डाला और ट्रेंट बोल्‍ट।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू: विराट  कोहली (कप्‍तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, मंदीप सिंह, मोईन अली, सरफराज खान, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।