फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL: कोलकाता नाइट राइडर्स से अलग हुए कोच कैलिस और कैटिच

IPL: कोलकाता नाइट राइडर्स से अलग हुए कोच कैलिस और कैटिच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने कोच जैक कैलिस और सहायक कोच साइमन कैटिच से अलग होने का फैसला किया है। कैलिस अक्टूबर 2015 में कोलकाता टीम के मुख्य कोच बने थे। उन्हें ट्रेवर...

IPL: कोलकाता नाइट राइडर्स से अलग हुए कोच कैलिस और कैटिच
एजेंसी,कोलकाताMon, 15 Jul 2019 02:54 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने कोच जैक कैलिस और सहायक कोच साइमन कैटिच से अलग होने का फैसला किया है। कैलिस अक्टूबर 2015 में कोलकाता टीम के मुख्य कोच बने थे। उन्हें ट्रेवर बेलिस के स्थान पर नया कोच चुना गया था। बेलिस इस समय इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच हैं। कैलिस के कोच बनने के बाद से कोलकाता ने लगातार तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी, लेकिन इस वर्ष वह प्लेऑफ में जगह पाने में विफल रही। कैलिस और कैटिच के मार्गदर्शन में कोलकाता ने 61 में से 32 मैच जीते हैं। 

दो बार की विजेता टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि कैलिस कोलकाता टीम के सदस्य बने रहेंगे। टीम ने हालांकि कप्तान दिनेश कार्तिक के भविष्य को लेकर फैसला नहीं किया है जो कि भारतीय विश्व कप टीम का हिस्सा थे। केकेआर की टीम इस साल पांचवें स्थान पर रही थी। यह चार सत्र में पहला अवसर है जबकि उसकी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। 

CWC 2019: इस वर्ल्ड कप में भी नहीं टूट पाया सचिन तेंदुलकर का 16 साल पुराना रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, “कैलिस लंबे समय से कोलकाता टीम की परिवार का हिस्सा हैं और हमेशा रहेंगे। हम जैक्स के साथ काम करने के तरीकों की खोज करेंगे क्योंकि हम नाइट राइडर्स ब्रांड को वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने के अपने दृष्टिकोण को आगे बढ़ा रहे हैं।” 

टीम से अलग होने पर कैलिस ने भावुक होकर कहा, “2011 से टीम के साथ बतौर खिलाड़ी, मेंटर और मुख्य कोच नौ साल बिताने के बाद अब मौका है नए मौके ढूंढने का। मैं टीम के मालिक, मैनेजमेंट और साथी खिलाड़ियों को खूबसूरत यादों के लिए शुक्रिया करना चाहूंगा।” 

ICC World Cup 2019: सेमीफाइनल में हार के बाद क्या छिनेगी विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी

टीम प्रबंधन जल्द ही इनके विकल्प की घोषणा करेगा। बता दें कि कैलिस 2011 में एक खिलाड़ी के तौर पर केकेआर से जुड़े थे और इसके बाद 2015 में उन्हें टीम का मुख्य कोच बनाया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें