DA Image
6 जून, 2020|9:12|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शाहरुख खान की IPL टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने बढ़ाया मदद का हाथ, किया ये ऐलान

फ्रेंचाइजी के दिए बयान के अनुसार, आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के सहमालिक शाहरुख खान, जूही चावला, गौरी खान और जय मेहता पीएम राहत कोष में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

kkr co-owner and bollywood actor shahrukh khan greets the crowd during the ipl

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किया है। एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और कंपनी के अन्य लोगों ने मिलकर यह दान किया है। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार तेजी से बढ़ते जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगाता इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 2069 हो गया है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 235 मामलों सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार (2 अप्रैल) को यह जानकारी दी। ऐसे में हर कोई अपनी तरफ से कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में मदद कर रहा है।

बयान के अनुसार, आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के सहमालिक शाहरुख खान, जूही चावला, गौरी खान और जय मेहता पीएम राहत कोष में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पीटरसन ने पूछा फेवरेट बैटिंग पार्टनर, विराट कोहली ने लिए इन बल्लेबाजों के नाम

कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्विटर पर भी इसकी जानकारी दी। टीम ने लिखा, “ऐसे में जब हम सब अपने घरों में सुरक्षित हैं तो कई लोग ऐसे भी हैं जो हमारी सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं। उन्हें स्वस्थ रखने के लिए ये हमारी छोटा सा योगदान। एक एकसाथ आकर इस बीमारी से लड़ सकते हैं।” 

इससे पहले क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिये सांसद के तौर पर अपना दो साल का वेतन आपात स्थिति प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) में देने का फैसला किया जबकि खेल जगत से जुड़े अन्य लोगों ने भी योगदान दिया।

विराट कोहली बोले, टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए लाइफ है, इससे बेहतर इंसान बना

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते दुनिया के 181 देशों में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 10 लाख के पार हो गया है, जबकि इस महामारी के चलते 51 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन होपकिन्स यूनिवर्सिटी कोरोना ट्रैकिंग सेंटर के मुताबिक, गुरुवार की देर रात तक कोरोना से अमेरिका में 2,36,339, इटली में 1,15,242 स्पेन में 1,10,238 जर्मनी में 84,600 चीन में 82,432 फ्रांस में 59,929 इरान में 50,468 यूनाइटेड किंगडम में 34,164 स्विट्जरलैंड में 18,827 और तुर्की में 18,135 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL franchise Kolkata Knight Riders donate to PM CARES fund in fight against coronavirus pandemic