फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL Auction 2023 में Overpriced बिके हैं ये खिलाड़ी, क्रिकेट फैंस का दावा

IPL Auction 2023 में Overpriced बिके हैं ये खिलाड़ी, क्रिकेट फैंस का दावा

IPL Auction 2023 भले ही इस बार मिनी ऑक्शन कहा जा रहा हो, लेकिन इस ऑक्शन ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यही कारण है कि कई क्रिकेट फैंस ने सैम करन जैसे खिलाड़ियों को Overpriced करार दिया है। 

IPL Auction 2023 में Overpriced बिके हैं ये खिलाड़ी, क्रिकेट फैंस का दावा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Dec 2022 06:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IPL Auction 2023 इस समय कोच्चि में जारी है। भले ही इसे मिनी ऑक्शन कहा जा रहा हो, लेकिन जिस तरह से टीमों ने खिलाड़ियों पर पैसा लुटाया है, उससे कहीं भी नहीं लगता है कि ये मिनी ऑक्शन था। कई विदेशी खिलाड़ियों के लिए ये मेगा ऑक्शन से कम नहीं रहा। यहां तक कि टूर्नामेंट के इतिहास के सारे रिकॉर्ड टूट गए, क्योंकि सैम करन को साढ़े 18 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स ने खरीदा है। कई और खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर 15 करोड़ रुपये से ज्यादा पैसा लुटाया गया है। ऐसे में फैंस ने कहा है कि ये खिलाड़ी Overpriced हैं। 

दरअसल, आईपीएल ऑक्शन में सैम करन को पंजाब किंग्स ने साढ़े 18 करोड़, मुंबई इंडियंस ने कैमरन ग्रीन साढ़े 17 करोड़ रुपये में खरीदा है, चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स को सवा 16 करोड़ रुपय में अपने साथ जोड़ा है, जबकि निकोलस पूरन पर लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 16 करोड़ रुपये लुटाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने हैरी ब्रूक को सवा 13 करोड़ रुपये में खरीदा है। इस तरह इन खिलाड़ियों को लेकर क्रिकेट फैंस ने दावा किया है कि ये खिलाड़ी ओवरप्राइस्ड हैं, क्योंकि कई टीमों के खाते में 20 करोड़ रुपये के आसपास ही थे। 

एक ट्विटर यूजर ने निकोलस पूरन, कैमरन ग्रीन और सैम करन को ओवरप्राइस्ड बताया है, जबकि मोस्ट वैल्यूएबल पिक्स के तौर पर उन्होंने सिकंदर रजा और फिल साल्ट को चुना है, जिन्हें क्रमशः पंजाब किंग्स ने 50 लाख रुपये और दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा है। एक अन्य क्रिकेट फैन ने निकोलस पूरन को मोस्ट ओवरप्राइस्ड बताया है, जबकि सिंकदर रजा को मोस्ट वैल्यूएबल पिक्स के रूप में चुना है। एक और ट्विटर यूजर ने पूरन को लेकर कहा है कि वे हिटर जरूर हैं, लेकिन ओवरप्राइस्ड हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें