फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL Auction 2021: क्रिस मौरिस नहीं विराट कोहली हैं आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी, जानें क्या है उनका प्राइस टैग 

IPL Auction 2021: क्रिस मौरिस नहीं विराट कोहली हैं आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी, जानें क्या है उनका प्राइस टैग 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बहुत जल्द बीसीसीआई की तरफ से तरीखों की घोषणा हो सकती है। वहीं 18 फरवरी को चेन्नई में हुए मिनी ऑक्शन में जहां कुछ खिलाड़ियों...

IPL Auction 2021: क्रिस मौरिस नहीं विराट कोहली हैं आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी, जानें क्या है उनका प्राइस टैग 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 19 Feb 2021 02:52 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बहुत जल्द बीसीसीआई की तरफ से तरीखों की घोषणा हो सकती है। वहीं 18 फरवरी को चेन्नई में हुए मिनी ऑक्शन में जहां कुछ खिलाड़ियों पर ऊंची बोली लगी, तो वहीं कुछ को  खरीदार नहीं मिले। गुरुवार को हुए मिनी ऑक्शन में क्रिस मौरिस पर सबसे ऊंची बोली लगी, उन्हें राजस्थान राॅयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा। क्रिस मौरिस को आईपीएल का सबसे मंहगा खिलाड़ी बताया जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। माॅरिस से अधिक रकम विराट कोहली को मिलती है। 

अर्जुन तेंदुलकर की आलोचना करने वालों को बहन सारा का करारा जवाब, भाई के साथ फोटो शेयर कर लिखा दमदार मैसेज

गुरुवार को हुए मिनी ऑक्शन में क्रिस मौरिस सहित तेज गेंदबाजों का काफी दबदबा रहा। माॅरिस पर राजस्थान राॅयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने युवराज सिंह पर 16 करोड़ रुपये खर्च किए थे। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों से ज्यादा विराट कोहली को पैसा मिलता है। 2018 से विराट कोहली को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर 17 करोड़ रुपये भुगतान करता आ रहा है। इस लिहाज से क्रिस मौरिस नहीं बल्कि कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हुए। 

गौतम ने तोड़ा क्रुणाल का रिकॉर्ड, हार्दिक-रोहित ने लगाया गले

इस बार के मिनी ऑक्शन में कई खिलाड़ी नहीं बिके, वहीं कई साल बाद नीलामी में हिस्सा ले रहे चेतेश्वर पुजारा को चेन्नई सुपर किंग्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा। पुजारा को खरीदे जाने पर चेन्नई के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने ताली बजाकर अभिनंदन किया। जबकि कई युवा खिलाड़ी जैसे शाहरुख़ खान, मोहम्मद अजहरुद्दीन, अर्जुन तेंदुलकर को भी इस बार खरीदार मिले। अगले साल आईपीएल का मेगा ऑक्शन होगा। जहां बड़े स्तर पर खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें