DA Image
30 मार्च, 2021|11:58|IST

अगली स्टोरी

IPL Auction 2021: शाकिब अल हसन समेत बाकी बांग्लादेशी क्रिकेटरों पर ज्यादा पैसा लगाने से बच सकती हैं फ्रेंचाइजी टीमें, जानिए वजह

shakib al hasan  srh

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए कुल 291 खिलाड़ियों की बोली आज लगनी है। आईपीएल 2021 ऑक्शन में शामिल हो रहे बांग्लादेशी क्रिकेटरों पर पैसा लगाने से पहले कोई भी फ्रेंचाइजी टीम 10 बार जरूर सोचेगी। इसका असर शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान जैसे क्रिकेटरों की कीमत पर पड़ सकता है, जिनको लेकर क्रिकेट पंडितों ने भविष्यवाणी की थी कि इन पर फ्रेंचाइजी टीम दिल खोलकर बोली लगाएंगी। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सभी फ्रेंचाइजी टीमों को विदेशी क्रिकेटरों की आईपीएल में उपलब्धता को लेकर अपडेट्स दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी टीमों को बताया है कि बांग्लादेशी क्रिकेटर्स आईपीएल के पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

CSK से लेकर RCB तक जानिए 8 टीमों के निशाने पर होंगे कौन-कौन से खिलाड़ी

क्रिकबज की खबर के मुताबिक ऑक्शन से कुछ देर पहले ही बीसीसीआई ने सभी टीमों को एडवाइजरी जारी की है। इसके मुताबिक बांग्लादेशी क्रिकेटर्स पूरे सीजन में हिस्सा नहीं ले सकेंगे, जबकि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी शुरुआती सीजन में बाहर रह सकते हैं क्योंकि उसी समय पाकिस्तान क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए जा रही है।

KXIP बना पंजाब किंग्स, केएल राहुल ने बताया क्यों बदला गया टीम का नाम

बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी टीमों को जारी की गई एडवाइजरी में लिखा, 'कोई भी बांग्लादेशी खिलाड़ी जो नैशनल टीम में चुना जाता है वह 19 मई से या उससे पहले से फ्रेंचाइजी टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा, अगर आईपीएल विंडो के दौरान बांग्लादेश की कोई सीरीज शेड्यूल होती है।' इसका असर शाकिब जैसे दिग्गज ऑलराउंडर की कीमत पर पड़ सकता है, कोई भी फ्रेंचाइजी टीम बांग्लादेशी क्रिकेटरों पर ज्यादा पैसे लगाने से बचना चाहेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL Auction 2021 Bad news for Shakib Al Hasan and Mustafizur Rahman as BCCI updates teams on availability of Bangladesh players