फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL AUCTION 2019: जयपुर में आज सजेगा नीलामी का मंच, कब और कहां देखें?

IPL AUCTION 2019: जयपुर में आज सजेगा नीलामी का मंच, कब और कहां देखें?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। यह नीलामी एक दिन की होगी। इससे पहले आईपीएल की नीलामी दो दिन चलती थी। इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया...

IPL AUCTION 2019: जयपुर में आज सजेगा नीलामी का मंच, कब और कहां देखें?
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 18 Dec 2018 06:59 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। यह नीलामी एक दिन की होगी। इससे पहले आईपीएल की नीलामी दो दिन चलती थी। इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया गया है। इस बार आईपीएल की नीलामी बेंगलुरु की जगह जयपुर में होगी जिसमें 346 खिलाड़ियों को बोली के लिए चुना गया है। इनमें से भारतीय खिलाड़ियों की संख्या 226 है। आईपीएल 2019 की नीलामी दोपहर को शुरू होगी।

इसके साथ ही सैलरी कैप को 80 करोड़ से बढ़ाकर 82 करोड़ किया गया है। नीलामी के लिए इस बार 1003 खिलाड़ियों ने अपना नॉमिनेशन कराया था, लेकिन लीग की आठ टीमों ने छंटनी करके अब 346 खिलाड़ियों की सूची आईपीएल की कार्यकारी परिषद को सौंपी। इन 346 खिलाड़ियों में नौ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है। इनमें ब्रैंडन मैक्कलम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, कोलिन इन्ग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज और डिआर्सी शॉर्ट शमिल हैं।

IPL Auction 2019: जानिए, हर सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में

इस बार दिखेगा नए ऑक्शनर का चेहरा
ऑक्शनर रिचर्ड मैडले की जगह नए नीलामीकर्ता ह्यूज एडमेड्स होंगे। 346 क्रिकेटरों को तीन ग्रुपों में बांटा गया है- बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर। नीलामी से पहले सी टीमों को रिटेन किए जा सकने वाले और रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की सूची देनी होगी। बहुत सी टीमों ने कई खिलाड़ियों को रिलीज किया है, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने केवल तीन खिलाड़ियों को रिलीज किया है। 

कब-कहां-कैसे देखें आईपीएल -2019 ऑक्शन

  • इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के लिए नीलामी मंगलवार यानि 18 दिसंबर 2018 को होगी।
  • यह नीलामी जयपुर में होगी। 
  • यह नीलामी भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 को से नीलामी शुरू होगी।
  • आईपीएल 2019 नीलामी को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ब्रॉडकास्ट करेगा। इसकी कवरेज स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स एचडी, स्टार स्पोर्ट्स हिन्दी, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिन्दी, स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, स्टार1 स्पोर्ट्स तेलुगु, स्टार स्पोर्ट्स सलेक्ट 1 और स्टार स्पोर्ट्स सलेक्ट 1 एचडी पर होगी।
  • आईपीएल 2019 की नीलामी को ऑनलाइन हॉटस्टर पर देखा जा सकता है।

IPL AUCTION 2019: दांव पर होगी आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे युवराज सिंह की साख

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें