फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL ऑल-टाइम बेस्ट 16 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी, एमएस धोनी-रोहित शर्मा समेत किसको-किसको मिला मौका

IPL ऑल-टाइम बेस्ट 16 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी, एमएस धोनी-रोहित शर्मा समेत किसको-किसको मिला मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन इस साल खेला जाना है। आईपीएल 2024 के शेड्यूल से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने ऑल-टाइम बेस्ट 16 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। रोहित शर्मा और धोनी इसका हिस्सा हैं।

IPL ऑल-टाइम बेस्ट 16 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी, एमएस धोनी-रोहित शर्मा समेत किसको-किसको मिला मौका
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

Indian Premier League 2024 (IPL 2024) का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं हो पाया है। आईपीएल का 17वां सीजन खेला जाना है और इससे पहले स्टार स्पोर्ट्स पर ऑल-टाइम इनक्रेडिबल आईपीएल 16 की घोषणा की है। इसमें आईपीएल के पहले सीजन से लेकर 16वें सीजन को मिलाकर कुल 16 बेस्ट खिलाड़ियों को चुना गया है। इन 16 की लिस्ट में एक कोच शामिल है, जबकि चार इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट को भी जगह मिली है। टॉम मूडी, मैथ्यू हेडेन, डेल स्टेन और वसीम अकरम ने मिलकर इन 16 खिलाड़ियों की लिस्ट को तैयार किया है। इसमें महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा तीनों ही शामिल हैं। हेड कोच के तौर पर चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के मौजूदा कोच और पूर्व क्रिकेटर रहे स्टीफेन फ्लेमिंग को चुना गया है।

चलिए सबसे पहले जानते हैं कि इन 16 खिलाड़ियों में इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट कौन-कौन है। युजवेंद्र चहल, क्रिस गेल, भुवनेश्वर कुमार और आंद्रे रसेल को इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट के तौर पर 16 खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह मिली है। पारी के आगाज के लिए डेविड वॉर्नर के साथ रोहित शर्मा को चुना गया है। वॉर्नर मौजूदा समय में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं, वहीं रोहित मुंबई इंडियंस के साथ खेलते हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जो 2008 से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) फ्रेंचाइजी टीम का हिस्सा हैं। चौथे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं, जो अब आईपीएल नहीं खेलते हैं, लेकिन आरसीबी के साथ लंबे समय तक जुड़े रहे हैं।

विराट-अनुष्का को सचिन ने दी बधाई, कहा- आपके परिवार में एक अनमोल...

विराट के बेटे के जन्म की खुशी पाकिस्तान में भी, फैंस ने बांटी मिठाई

नंबर पांच पर सुरेश रैना हैं, जिन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है। रैना भी चेन्नई सुपरकिंग्स का अहम हिस्सा रहे हैं और अब आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं। फिर नाम आता है, ंएमएस धोनी का, जो सीएसके के कप्तान हैं। सातवें नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं, जो अब मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं। इसके बाद रविंद्र जडेजा, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा का नाम आता है। हेड कोच स्टीफेन फ्लेमिंग हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें