फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2025: RCB से नाता तोड़कर CSK में जाएंगे दिनेश कार्तिक? कप्तान गायकवाड़ से खुल्लम-खुल्ला पूछी ये बात

IPL 2025: RCB से नाता तोड़कर CSK में जाएंगे दिनेश कार्तिक? कप्तान गायकवाड़ से खुल्लम-खुल्ला पूछी ये बात

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक क्या आईपीएल 2025 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का हिस्सा बनेंगे? कार्तिक को लेकर यह सवाल काफी वायरल हो रहा है।

IPL 2025: RCB से नाता तोड़कर CSK में जाएंगे दिनेश कार्तिक? कप्तान गायकवाड़ से खुल्लम-खुल्ला पूछी ये बात
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 May 2024 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 मैच शनिवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। यह वर्चुअल नॉकआउट है। इस हाई-वोल्टेज मैच से पहले आरसीबी के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के अनेक सवालों के जवाब दिए। कई लोगों ने दिलचस्प सवाल भी किए। वहीं, सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने भी एक सवाल पूछा, जिसके बाद कार्तिक के आरसीबी से नाता तोड़कर चेन्नई की टीम में जाने की अटकलें लगीं। एक जून को 39 साल के होने जा रहे कार्तिक मौजूदा सीजन में अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने 13 मैचों में 43.00 की औसत और 194.19 के स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए हैं। वह चार बार नाबाद रहे।

दरअसल, गायकवाड़ ने कार्तिक से सवाल किया, 'अगली आईपीएल फ्रेंचाइजी कौन-सी है? सीएसके?' इसपर कार्तिक ने हंसने वाली इमोजी के साथ लिखा, 'प्लीज रोल बताएं? कप्तान।' बता दें कि कार्तिक उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से हैं, जो अब तक आईपीएल के सभी 17 सीजन में मैदान पर उतरे हैं। उन्होंने 2008 में दिल्ली फ्रेंचाजी की ओर से आईपीएल डेब्यू किया था। वह पंजाब, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने केकेआर की कमान भी संभाली।  उन्होंने कुल 255 आईपीएल मैच खेले हैं और 4817 रन बटोरे हैं। उनके बल्ले से 22 अर्धशतकीय पारियां निकली हैं। कार्तिक का भारतीय लीग में हाईएस्ट स्कोर नाबाद 97 है।

प्लेऑफ के लिए तीन टीमों ने क्वीलीफाई कर लिया है। केवल एक स्पॉट खाली है। चेन्नई प्लेऑफ में एंट्री करने की दहलीज पर है। उसे अपने आखिरी लीग मैच में सिर्फ जीत की तलाश है। वहीं, आरसीबी का काम महज जीत से नहीं चलेगा। आरसीबी अगर सीएसके के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करती है तो उसे कम से कम 18 रनों से जीत हासिल करनी होगी। आरसीबी को अगर टारगेट चेजा करना पड़ा तो 18.1 ओवर में विजयी परचम फहराया होगा ताकि नेट रनरेट बेहतर हो सके। आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। यदि यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा है तो आरसीबी और सीएसके के बीच एक-एक अंक बंटेगा। ऐसे में आरसीबी का बैठे-बिठाए नुकसान हो जाएगा। सीएसके प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।