फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: अगर MI vs LSG मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो क्या होगा? हार्दिक बिग्रेड को मिलेगा गम का डबल डोज

IPL 2024: अगर MI vs LSG मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो क्या होगा? हार्दिक बिग्रेड को मिलेगा गम का डबल डोज

What will happen if MI vs LSG Match is washed out: मुंबई इंडियंस वर्सेस लखनऊ सुपर जायंट्स मैच पर मौसम की मार पड़ी है। अगर यह मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो हार्दिक ब्रिगेड को गम का डबल डोज मिलेगा।

IPL 2024: अगर MI vs LSG मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो क्या होगा? हार्दिक बिग्रेड को मिलेगा गम का डबल डोज
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 May 2024 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई इंडियंस (एमआई) और लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2024 का 67वां मैच खेला जा रहा है। दोनों टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने हैं। एमआई और एलएसजी का यह आखिरी लीग मैच है। एमआई वर्सेस एलएसजी मैच पर मौसम की मार पड़ी है। एलएसजी ने 215 रन का लक्ष्य रखा है। एमआई ने जब लक्ष्य का पीछा करते हुए 3.5 ओवर में बिना विकेट खोए 33 रन बनाए तो बारिश ने खलल डाल दिया। रोहित शर्मा उस वक्त 20 और डेवाल्ड ब्रेविस 9 रन बनाकर नाबाद थे। अगर यह मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो हार्दिक पांडया की अगुवाई वाली मुंबई टीम को गम का डबल डोज झेलना पड़ेगा।

एमआई पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। अगर मैच बारिश में धुल गया तो एमआई और एलएसजी के बीच एक-एक अंक बंटेगा। ऐसे में मुंबई के खातों में 9 अंक हो जाएंगे। हार्दिक ब्रिगेड पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे दसवें पायदान पर सीजन का समापन करेगी। उसके अभी 13 मैचों में 4 जीत और आठ हार के बाद 8 अंक हैं। एमआई ने मौजूदा सीजन शुरू होने से पहले रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को कमान सौंपी थी लेकिन टीम शुरू से ही मोमेंटम हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी। दूसरी ओर, एलएसजी का भी प्लेऑफ से पत्ता कट चुका है। उसके 13 मैचों में 12 अंक हैं। लखनऊ की टीम सातवें नंबर पर है।

गौरतलब है कि निकोलस पूरन की आतिश पारी के दम पर एलएसजी ने 214/6 का स्कोर खड़ा किया। पूरन ने 29 गेंद में पांच चौकों और आठ छक्कों की 75 रन बनाए। उन्होंने कप्तान केएल राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 109 रन की अहमद साझेदारी की। राहुल के बल्ले से 41 गेंदों में 55 निकले। उन्होंने तीन छक्के और इतने ही चौके ठोके। आखिरी ओवरों में आयुष बडोनी (नाबाद 22) और कृणाल पांड्या (नाबाद 12) ने 36 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। एमआई के लिए नुवान तुषारा ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर के स्पेल में 28 रन देकर तीन शिकार किए। अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला ने 29 रन खर्च किए और तीन विकेट चटकाए।