फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 का इस तारीख से होगा आगाज, सिर्फ 15 दिन के शेड्यूल की होगी घोषणा, चेयरमैन धूमल ने किया खुलासा

IPL 2024 का इस तारीख से होगा आगाज, सिर्फ 15 दिन के शेड्यूल की होगी घोषणा, चेयरमैन धूमल ने किया खुलासा

आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा। शुरुआत में सिर्फ 15 दिन के शेड्यूल की घोषणा होगी। बाकी मैचों के शेड्यूल का ऐलान आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद होगा। चेयरमैन धूमल ने इसका खुलासा किया है।

IPL 2024 का इस तारीख से होगा आगाज, सिर्फ 15 दिन के शेड्यूल की होगी घोषणा, चेयरमैन धूमल ने किया खुलासा
Md.akram एजेंसी, भाषा,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगामी चरण 22 मार्च से शुरू होगा और लोकसभा चुनावों के बावजूद इसका आयोजन पूरी तरह से देश में ही होगा। आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने यह जानकारी दी। आम चुनाव के अप्रैल और मई में होने की संभावना है और यही कारण है कि आईपीएल 2024 का कार्यक्रम अभी तक जारी नहीं किया गया है।

धूमल ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा कि शुरुआत में 17वें सीजन के केवल पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। बाकी मैचों के शेड्यूल का ऐलान आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद होगा। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अगले महीने की शुरुआत में होने की संभावना है। धूमल ने कहा, ''हम टूर्नामेंट को 22 मार्च से शुरू करने की योजना बना रहे हैं। हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम सबसे पहले शुरुआती कार्यक्रम जारी करेंगे। पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा।''

इससे पहले 2009 में आम चुनावों के दौरान आईपीएल के पूरे सत्र का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में हुआ था जबकि 2014 में इसके कुछ मैचों का आयोजन यूएई में हुआ था। इसके बाद 2019 के आम चुनावों के दौरान इस लीग का आयोजन पूरी तरह से देश में ही हुआ था। जून में होने वाले टी20 विश्व कप के मद्देनजर आईपीएल के फाइनल का आयोजन 26 मई को हो सकता है।
    
भारतीय टीम टी20 विश्व कप में पांच जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। इस टूर्नामेंट का आगाज एक जून को अमेरिका और कनाडा के मैच के साथ होगा। आमतौर पर आईपीएल का उद्घाटन मैच पिछले साल के विजेता और उपविजेता के बीच होता है। ऐसे में इसका शुरुआती मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले जाने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें