फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसुनील गावस्कर का विराट कोहली के आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब, कहा- अगर ऐसा होता तो वह 83 की जगह 120...

सुनील गावस्कर का विराट कोहली के आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब, कहा- अगर ऐसा होता तो वह 83 की जगह 120...

विराट कोहली की 83 रनों की धीमी पारी की आलोचना कई क्रिकेट प्रेमी कर रहे हैं और उन्हें आरसीबी की इस हार का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मगर सुनील गावस्कर ने मैच के बाद इन आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

सुनील गावस्कर का विराट कोहली के आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब, कहा- अगर ऐसा होता तो वह 83 की जगह 120...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 30 Mar 2024 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय लीजेंड सुनील गावस्कर ने RCB vs KKR मैच के बाद विराट कोहली के आलोचकों को जमकर लताड़ लगाई है। किंग कोहली ने शुक्रवार की शाम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में 59 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से 83 रनों की नाबाद पारी खेली। विराट 20वें ओवर तक क्रीज पर बने रहे, मगर वह शतक नहीं जड़ पाए। 15वें ओवर तक कोहली 43 गेंदों पर 62 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, उम्मीद की जा रही थी कि फैंस को इस महान खिलाड़ी के बल्ले से एक और शतक देखने को मिलेगा, मगर आखिरी 5 ओवर में कोहली जूझते दिखे। उन्होंने इस दौरान 16 गेंदों पर मात्र 21 रन ही जोड़े।

IPL 2024 Points Table: आरसीबी को हराकर टॉप-2 में पहुंचा कोलकाता नाइट राइडर्स, नंबर-1 पर इस टीम का राज

विराट कोहली की इस धीमी पारी की आलोचना कई क्रिकेट प्रेमी कर रहे हैं और उन्हें ही आरसीबी की इस हार का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मगर सुनील गावस्कर ने मैच के बाद इन आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। गावस्कर का कहना है कि अगर विराट कोहली को किसी खिलाड़ी का साथ मिला होता तो वह 83 की जगह 120 रन बनाते। बता दें, विराट कोहली के अलावा आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा पार करने में नाकाम रहा। उनके बाद आरसीबी का सर्वाधिक स्कोर कैमरून ग्रीन (33) ने बनाया।

मैच के दौरान गौतम गंभीर से मिले विराट कोहली, सुनील गावस्कर ने कहा- ऑस्कर अवॉर्ड देना चाहिए, शास्त्री ने भी किया कमेंट

आरसीबी वर्सेस केकेआर मैच के बाद सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "आप ही बताइए कि कोहली अकेले कितना कुछ कर लेंगे - किसी को उनका साथ देना चाहिए, अगर आज किसी ने उनका साथ दिया होता तो वो 83 की जगह 120 रन जरूर बनाते, तो ये टीम स्पोर्ट है, एक आदमी का गेम नहीं, उन्हें कोई सपोर्ट नहीं मिला आज।"

IPL 2024: वेंकटेश अय्यर के बल्ले से निकला इस सीजन का सबसे लंबा छक्का, इतनी थी दूरी

विराट कोहली के नाम आईपीएल के इतिहास में टीम की हार में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। इन 83 रनों के साथ उनके नाम अब टीम की हार में 3344 रन हो गए हैं। इतने रन तो कई खिलाड़ी अपने पूरे करियर में नहीं बना पाते जितने विराट ने टीम की हार में बना दिए हैं। इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वॉर्नर (2738), पंजाब किंग्स के शिखर धवन (2696) और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा (2439) का नाम भी शामिल है।