फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद में हो सकते हैं दो बड़े बदलाव, पैट कमिंस बन सकते हैं टीम के नए कप्तान

आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद में हो सकते हैं दो बड़े बदलाव, पैट कमिंस बन सकते हैं टीम के नए कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन आगामी सीजन से बाहर हो सकते हैं। उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला किया है। फ्रेंचाइजी उनके रिप्लेसमेंट की तलाश कर रही है। हालांकि अगले सीजन में वह वापसी करेंगे।

आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद में हो सकते हैं दो बड़े बदलाव, पैट कमिंस बन सकते हैं टीम के नए कप्तान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 02 Mar 2024 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के आगामी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन आगामी आईपीएल सीजन में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। स्टेन ने मैनेजमेंट को इसकी सूचना दी है। 93 टेस्ट, 125 वनडे और 47 टी20 खेलने वाले डेल स्टेन अगले सीजन में वापसी करने की योजना बना रहे हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद आगामी आईपीएल सीजन के लिए गेंदबाजी कोच के रूप में स्टेन के रिप्लेसमेंट की तलाश कर रही हैं। कोच को ढूंढने की जिम्मेदारी कोच डेनियल विटोरी पर है। हालांकि इस बारे में वह चुप्पी साधे हुए हैं। नए गेंदबाजी कोच के संबंध में जल्द ही आधिकारिक घोषणा होने की उम्मीद है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कैप्टेंसी में बदलाव कर सकती है। 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 से पहले एडन मार्करम की जगह पैट कमिंस को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। मार्करम के नेतृत्व में सनराइजर्स हैदराबाद ने 14 में से सिर्फ चार जीत हासिल किया था और अंक तालिका में सबसे नीचे अंतिम स्थान पर रहा। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 के लिए शुरू की ट्रेनिंग, ये खिलाड़ी कैंप में हुए शामिल

हालांकि एडन मार्कराम ने पिछले महीने सनराइजर्स ईस्टर्न केप को लगातार दूसरी बार SA20 खिताब दिलाया और सफेद गेंद क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी भी की। लेकिन कमिंस के बतौर कप्तान हालिया प्रदर्शन को देखते हुए फ्रेंचाइजी बदलाव कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को दुबई में पिछली नीलामी में 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था और उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय कप्तान के रूप में काफी सफलता हासिल की है।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 23 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी। हैदराबाद अपना दूसरा मैच 27 मार्च को मुंबई से खेलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें