फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 Schedule को लेकर बड़ी खबर, इस तरह होगा कार्यक्रम का ऐलान

IPL 2024 Schedule को लेकर बड़ी खबर, इस तरह होगा कार्यक्रम का ऐलान

IPL 2024 Schedule को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। आईपीएल के आगामी सीजन के कार्यक्रम का ऐलान कम से कम दो फेज में होने की संभावना है। इसके पीछे का कारण देश में होने वाले लोकसभा चुनाव हैं। 

IPL 2024 Schedule को लेकर बड़ी खबर, इस तरह होगा कार्यक्रम का ऐलान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 2024 सीजन के शेड्यूल की घोषणा चरणों में किए जाने की संभावना है। पहले फेज का शेड्यूल जल्द घोषित किया जाएगा, लेकिन अगले फेज के शेड्यूल का ऐलान लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद होगा। अरुण सिंह धूमल की अध्यक्षता वाली गवर्निंग काउंसिल (जीसी) शेड्यूल को अंतिम रूप दे रही है।

टूर्नामेंट के शेड्यूल के बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने न्यूज 18 को बताया, "हम आंतरिक रूप से चर्चा कर रहे हैं और कमोबेश शेड्यूल का पता लगा लिया है, लेकिन अंतिम घोषणा तब होने की संभावना है जब हमें वोटिंग शेड्यूल पर गृह मंत्रालय और भारत के चुनाव आयोग से स्पष्टता और आवश्यक मंजूरी मिल जाएगी।" 

लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल को देश से बाहर ले जाने का कोई विचार फिलहाल बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के दिमाग में नहीं है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि पूरा टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा। आईपीएल के 2019 सीजन की तरह इस बार भी कम से कम दो चरणों में शेड्यूल का ऐलान होगा। 

IPL 2024 से पहले दुष्मंथा चमीरा की चमकी किस्मत, KKR में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को किया रिप्लेस

बता दें कि यह चौथी बार है, जब लीग का शेड्यूल आम चुनावों के कार्यक्रम से टकरा रहा है। साल 2009 में लोकसभा चुनावों की वजह से टूर्नामेंट साउथ अफ्रीका में आयोजित हुआ था, जबकि 2014 में आईपीएल के आधे फेज का आयोजन यूएई में करना पड़ा था। वहीं, 2019 में पूरा टूर्नामेंट आम चुनावों के बावजूद भारत में हुआ था। 

सूत्र ने आगे बताया, "आईपीएल के शेड्यूल की घोषणा चरणों में की जाएगी। जैसा कि 2019 में हुआ था। प्रत्येक टीम के पहले कुछ मैचों के लिए, हम जल्द ही शेड्यूल जारी करेंगे और फिर हमें वोटिंग डेट्स और अन्य महत्वपूर्ण तारीखों पर अधिक स्पष्टता मिलेगी, उसके बाद हम बाकी बचे मैचों की घोषणा करेंगे।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें