फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: रोहित शर्मा थके हुए हैं मगर ऐसा करना मुश्किल...क्या माइकल क्लार्क की अहम सलाह मानेगी मुंबई इंडियंस?

IPL 2024: रोहित शर्मा थके हुए हैं मगर ऐसा करना मुश्किल...क्या माइकल क्लार्क की अहम सलाह मानेगी मुंबई इंडियंस?

Michael Clarke on Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ब्रेक की जरूरत है। उन्होंने कहा कि रोहित फिलहाल थके हुए लग रहे हैं।

IPL 2024: रोहित शर्मा थके हुए हैं मगर ऐसा करना मुश्किल...क्या माइकल क्लार्क की अहम सलाह मानेगी मुंबई इंडियंस?
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 May 2024 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

'हिटमैन' रोहित शर्मा ने आईपीएल 2024 की शुरुआत में बल्ले से अच्छी छाप छोड़ी लेकिन कुछ मैचों के बाद वह टच में नजर आए। उन्होंने मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए मौजूदा सीजन में अब तक 12 मैचों में 30.00 की औसत से 330 रन बनाए हैं। वह पिछले पांच मुकाबलों में महज 31 रन ही जुटा सके हैं और चार बार दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित की खराब फॉर्म चिंता का विषय है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कि रोहित फिलहाल थके हुए लग रहे हैं और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से पहले तरोताजा होने के लिए ब्रेक की जरूरत है। 

एमआई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर चुकी है। मुंबई ने 12 मैचों से आठ गंवा दिए हैं और पॉइंट्स टेबल में नौवें पायदान पर है। एमआई को अब सिर्फ दो मैच और खेलने हैं। मुंबई की अगली भिड़ंत 11 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से है। उसके बाद एमआई को अपने आखिरी लीग मैच में 17 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स से टकराना है। एमआई मैनेजमेंट रोहित को ब्रेक देगा या नहीं, यह तो आने वाले वक्त में पता चलेगा। लेकिन क्लार्क का मानना है कि रोहित को शायद ब्रेक ना मिले। बता दें कि रोहित की अगुवाई में भारत ने आईपीएल का 17वां सीजन शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। 

क्लार्क ने स्टार स्पोटर्स से कहा, ''रोहित अपने प्रदर्शन का खुद बेहतर आकलन कर सकते हैं। वह निराश होंगे खासकर उन्होंने जितनी शानदार शुरूआत की थी। मेरे ख्याल से वह थके हुए भी हैं।'' उन्होंने आगे कहा, ''ऐसे में तरोताजा होने के लिए एक ब्रेक बहुत जरूरी है। लेकिन वह मुंबई इंडियंस का भी अहम खिलाड़ी है। उसे ब्रेक मिलना मुश्किल है। उसे फॉर्म में लौटना होगा। रोहित जैसे खिलाड़ी के लिए यह मुश्किल नहीं है। वह इतना प्रतिभाशाली है कि ज्यादा दिन फॉर्म का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।'' भारत को टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को करनी है। भारत की पहली टक्कर आयरलैंड से होगी।