फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB को कैसे मिल रही जीत पर जीत...यश दयाल ने खोल दिया बड़ा राज; कहा-एग्रेसन बना हमारा सबसे बड़ा हथियार

RCB को कैसे मिल रही जीत पर जीत...यश दयाल ने खोल दिया बड़ा राज; कहा-एग्रेसन बना हमारा सबसे बड़ा हथियार

Yash Dayal on RCB Win: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की लगातार जीत को लेकर यश दयाल ने बड़ा खुलासा किया है। आरसीबी के तेज गेंदबाज ने कहाकि अच्छी बात यह रही कि हार के दौरान भी हमने किसी पर अंगुली नहीं उठाई।

RCB को कैसे मिल रही जीत पर जीत...यश दयाल ने खोल दिया बड़ा राज; कहा-एग्रेसन बना हमारा सबसे बड़ा हथियार
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 May 2024 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

Yash Dayal on RCB Win: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की लगातार जीत को लेकर यश दयाल ने बड़ा खुलासा किया है। आरसीबी के तेज गेंदबाज ने कहाकि सबसे अच्छी बात यह रही कि हार के दौरान भी हमने किसी साथी पर अंगुली नहीं उठाई। टीम का माहौल लगातार सपोर्टिव था। इसके साथ हमारी आक्रामक सोच ने हमें विनिंग ट्रैक वापस आने में मदद की। गौरतलब है कि लगातार छह हार के बाद आरसीबी ने लगातार पांच जीत दर्ज की और टीम प्ले ऑफ में जगह बनाने की दौड़ में बनी हुई है। आरसीबी ने अपने पिछले मैच में रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हराया। 13 मैच में 12 अंक के साथ टीम तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई।

एग्रेसन ने की मदद
दिल्ली के खिलाफ 20 रन देकर तीन विकेट लेने वाले दयाल ने मैच के बाद कहाकि पिछले कुछ मैचों में हमारे प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। मुझे लगता है कि हमने पिछले कुछ मैचों में आक्रामक होकर खेलना शुरू कर दिया है। यह हमारे लिए बड़ा सकारात्मक पक्ष रहा है। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहाकि जब आरसीबी को हार का सामना करना पड़ रहा था तब भी ड्रेसिंग रूम में टीम एकजुट थी। उन्होंने कहाकि जब आप लगातार मैच हारते हैं, जैसा कि हमारे साथ हुआ, तो मनोबल थोड़ा कम हो जाता है। लेकिन हमने इसे स्वीकार किया और अच्छी वापसी की।

हम पॉजिटिव बने रहे
दयाल ने कहाकि जब हम हार रहे थे तब भी किसी पर अंगुलियां नहीं उठाई गईं। हम पूरे सत्र में पॉजिटिव बने रहे। दिल्ली के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने कहा कि उनकी टीम ने कैच छोड़कर आरसीबी को कुछ और रन जोड़ने दिए तथा प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक रन बनाने दिए। तेज अर्धशतक बनाने वाले रजत पाटीदार और 41 रन बनाने वाले विल जैक्स के कैच दिल्ली के क्षेत्ररक्षकों ने छोड़े। उन्होंने कहाकि उन्हें बहुत सारे जीवनदान मिले और हमने चार कैच छोड़े। अगर हमने उन्हें पकड़ लिया होता तो शायद हम उन्हें 160-165 रन तक सीमित कर सकते थे।

जेम्स होप्स को हैं काफी ‘होप’
होप्स ने कहाकि लेकिन यह ठीक है और अगर आप बल्ले से जीत दर्ज नहीं करोगे तो इस टूर्नामेंट में बहुत अधिक मैच नहीं जीत पाओगे। दिल्ली की टीम के अब 13 मैच में 12 अंक हैं और प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उसे अब मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स पर बड़ी जीत की जरूरत है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर होप्स को अपने घरेलू मैदान पर इसे हासिल करने का भरोसा है। उन्होंने कहाकि हमें अब बड़ी जीत हासिल करनी है। लेकिन सौभाग्य से हम दिल्ली वापस जा रहे हैं जहां इस सत्र में बड़े स्कोर बने हैं।