फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: वेंकटेश अय्यर के बल्ले से निकला इस सीजन का सबसे लंबा छक्का, इतनी थी दूरी

IPL 2024: वेंकटेश अय्यर के बल्ले से निकला इस सीजन का सबसे लंबा छक्का, इतनी थी दूरी

वेंकटेश अय्यर ने शुक्रवार को आरसीबी के खिलाफ जबर्दस्त बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने इस आईपीएल का सबसे लंबा छक्का भी मारा। वेंकटेश अय्यर का यह छक्का 106 मीटर का था। उन्होंने तीन चौके, चार छक्के लगाए।

IPL 2024: वेंकटेश अय्यर के बल्ले से निकला इस सीजन का सबसे लंबा छक्का, इतनी थी दूरी
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 29 Mar 2024 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 Longest Six: वेंकटेश अय्यर ने शुक्रवार को आरसीबी के खिलाफ जबर्दस्त बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने इस आईपीएल का सबसे लंबा छक्का भी मारा। वेंकटेश अय्यर का यह छक्का 106 मीटर का था। अय्यर ने इस मैच में 30 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाए। वेंकटेश अय्यर ने यह कारनामा नौवें ओवर की चौथी गेंद पर अंजाम दिया।  

इस बार विराट और गंभीर के बीच हुआ कुछ ऐसा, फैन्स भी रह गए हैरान; VIDEO
ईशान किशन के नाम सबसे लंबा छक्का

इस सीजन में अभी तक लगे सबसे लंबे छक्कों की बात करें तो मुंबई इंडियंस के ईशान किशन ने एसआरएच के खिलाफ 103 मीटर का छक्का मारा था। इसके अलावा केकेआर बनाम एसआरएच मैच में आंद्रे रसेल ने 102 मीटर लंबा छक्का मारा था। वहीं, दिल्ली के अभिषेक पोरेल ने पंजाब के खिलाफ 99 मीटर लंबर छक्का लगाया था। मुंबई के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 95 मीटर लंबा छक्का मारा था। बता दें कि शुक्रवार को केकेआर की टीम ने बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में आरसीबी को हराकर जीत दर्ज की है।

टॉस पर कंफ्यूज हो गए श्रेयस, टीम में बदलाव लेकिन नाम बताना गए भूल
आईपीएल हिस्ट्री का सबसे लंबा छक्का

आईपीएल इतिहास के सबसे लंबे छक्कों की बात करें तो यह एल्बी मोर्कल और प्रवीण कुमार के नाम पर संयुक्त रूप से दर्ज है। मोर्कल ने सीएसकी तरफ से खेलते हुए साल 2008 में 124 मीटर लंबा छक्का लगाया था। उन्होंने यह शॉट दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था। इसी सीजन में आरसीबी के प्रवीण कुमार ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 124 मीटर लंबा मारा था। मशहूर ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 2011 के सीजन में पंजाब की तरफ से खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ 120 मीटर लंबा छक्का लगाया था।