फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 RCB vs CSK: हैंडशेक कॉन्ट्रोवर्सी के बाद एमएस धोनी से मिलने ड्रेसिंग रूम पहुंचा ये RCB क्रिकेटर और...

IPL 2024 RCB vs CSK: हैंडशेक कॉन्ट्रोवर्सी के बाद एमएस धोनी से मिलने ड्रेसिंग रूम पहुंचा ये RCB क्रिकेटर और...

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 27 रनों से हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का किया। इसके बाद हैंडशेक कॉन्ट्रोवर्सी चर्चा में है।

IPL 2024 RCB vs CSK: हैंडशेक कॉन्ट्रोवर्सी के बाद एमएस धोनी से मिलने ड्रेसिंग रूम पहुंचा ये RCB क्रिकेटर और...
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 May 2024 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

Indian Premier League 2024 के प्लेऑफ में कौन सी चार टीमें पहुंचेंगी, इसका फैसला 18 मई को जाकर हुआ था। 22 मार्च को आईपीएल 2024 का आगाज हुआ था और अपने पहले लीग मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को छह विकेट से हराया था। इन दोनों टीमों को आखिरी लीग मैच भी एक-दूसरे के खिलाफ ही था और यहां आरसीबी ने बाजी मारी और 27 रनों से मैच जीतकर प्लेऑफ का टिकट पक्का कर लिया। आखिरी ओवर में सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 17 रन चाहिए थे और पहली ही गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगा दिया था। गेंद यश दयाल के हाथ में थी, लेकिन अगली ही गेंद पर एमएस धोनी आउट हो गए और यहां से आरसीबी की जीत तय नजर आने लगी थी। आरसीबी ने जैसे ही मैच 27 रनों से जीता और प्लेऑफ में जगह पक्की की, सभी खिलाड़ी मैदान पर जश्न मनाने लगे। धोनी कुछ देर तो मैदान पर खड़े रहे, आरसीबी के क्रिकेटरों से हाथ मिलाने के लिए, लेकिन बाद में वो वहां से चले गए। सीएसके खिलाड़ियों को आरसीबी खिलाड़ियों से हाथ मिलाने के लिए कुछ देर इंतजार भी करना पड़ा। 

रायुडू ने RCB की उड़ाई खिल्ली, CSK फैन्स हजार बार देखेंगे ये VIDEO

ड्रेसिंग रूम में धोनी से मिलने पहुंचा कौन सा RCB क्रिकेटर?

माइकल वॉन और हर्षा भोगले ने इस हरकत के लिए आरसीबी की पूरी टीम की जमकर आलोचना भी की थी। खैर इन सबके बाद आरसीबी के एक क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर धोनी के साथ एक प्यारा सा वीडियो शेयर किया है। आरसीबी के क्रिकेटर मयंक डागर ने धोनी से बैट पर ऑटोग्राफ लिया और यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। मयंक डागर सीएसके के ड्रेसिंग रूम में गए और उन्होंने बैट पर धोनी से ऑटोग्राफ लिया।

आईपीएल 2024 प्लेऑफ में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सबसे पहले जगह बनाई थी, इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ का टिकट कटाया। आरसीबी या सीएसके में से कोई एक टीम ही प्लेऑफ में पहुंच सकती थी। आरसीबी ने पहला लीग मैच गंवाने के बाद दूसरा लीग मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ जीता था, लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार छह मैच गंवा दिए। आरसीबी ने इसके बाद ऐसी दमदार वापसी की, जिसे हर कोई बस देखता रह गया। आईपीएल के इतिहास के बेस्ट कमबैक में इसके जरूर गिना जाएगा।