फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs SRH: आईपीएल क्वालीफायर-1 में दिखा वर्ल्ड कप 2023 फाइनल जैसा नजारा, पैट कमिंस ने भी कर दी रोहित शर्मा वाली गलती

KKR vs SRH: आईपीएल क्वालीफायर-1 में दिखा वर्ल्ड कप 2023 फाइनल जैसा नजारा, पैट कमिंस ने भी कर दी रोहित शर्मा वाली गलती

IPL 2024 Qualifier 1: आईपीएल 2024 के क्वॉलीफायर 1 में वर्ल्डकप 2023 के फाइनल जैसा नजारा दिखा। अहमदाबाद के मैदान पर जो गलती वहां रोहित शर्मा ने की थी, वैसी ही गलती यहां पर पैट कमिंस दोहराते दिखे।

KKR vs SRH: आईपीएल क्वालीफायर-1 में दिखा वर्ल्ड कप 2023 फाइनल जैसा नजारा, पैट कमिंस ने भी कर दी रोहित शर्मा वाली गलती
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier 1:  आईपीएल 2024 के क्वॉलीफायर 1 में वर्ल्डकप 2023 के फाइनल जैसा नजारा दिखा। अहमदाबाद के मैदान पर जो गलती वहां टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने की थी, वैसी ही गलती यहां पर पैट कमिंस कर गए। रोहित शर्मा ने भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और उनकी टीम वर्ल्डकप से हाथ धो बैठी। इस बार पैट कमिंस ने वही गलती दोहराई और पहले बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2024 के फाइनल की राह भटक गए। गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और उसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर की शानदार बैटिंग की बदौलत सनराइजर्स को हराकर फाइनल में पहुंच गई। श्रेयस अय्यर ने 58 और वेंकटेश अय्यर ने 51 रन की धुआंधार नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेलीं। 

नहीं रास आया कमिंस का फैसला
इससे पहले आज सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने पहले दो ओवर में ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी के विकेट गवां दिए। मिचेल मार्श ने ट्रैविस हेड को (शून्य) पर क्लीन बोल्ड कर हैदराबाद को पहला झटका दिया। इसके बाद वैभव अरोड़ा ने अभिषेक (3) को पवेलियन भेज दिया। पांचवें ओवर में नीतीश कुमार रेड्डी (9) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। इसके बाद राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन ने पारी को संभाला। 11वें ओवर में वरुण चकवर्ती ने क्लासेन को रिंकू के हाथों कैच आउट करा दिया। क्लासन ने 21 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए (32) रन बनाये। शाहबाज अहमद (शून्य) सनवीर सिंह (शून्य) आया- गया की तर्ज पर पवेलियन लौट गये। 

राहुल का दिल तोड़ने वाला रन आउट, फैंस बोले- ये गमगीन मंजर कैसे देखें
खल गया राहुल त्रिपाठी का रनआउट

14वें ओवर में राहुल त्रिपाठी तालमेल की कमी के कारण रनआउट हुये। राहुल त्रिपाठी ने 35 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाते हुए (55) रनों की पारी खेली। अब्दुल समद 12 गेंदों में (16) रन बनाकर आउट हुये। कोलकाता के गेंदबाजों ने शुरू से ही बनाये दबाव को जारी रखा और हैदराबाद के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। 16वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने भुवनेश्वर कुमार (शून्य) पर पगबाधा आउट कर हैदराबाद को नौवां झटका दिया। कैप्तान पैट कमिंस ने दो चौके और दो छक्के लगाते हुये 24 गेंदों में 30 रनों की पारी खेलते हुये टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा। हैदराबाद की पूरी टीम 19.3 ओवर में 159 रन ही बना सकी। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिये। वरुण चक्रवर्ती को दो विकेट मिले। वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, आंद्रे रसल और सुनील नारायण ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

स्टार्क ने उखाड़ा हेड का डंडा, अभिषेक के 'तूफानी मूड' का उड़ गया फ्यूज
शानदार रही शुरुआत

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत शानदार रही। रहमानुल्लाह गुरबाज और सुनील नारायण की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 44 रन जोड़े। चौथे ओवर में टी नटराजन ने गुरबाज को आउट कर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। गुरबाज ने 14 गेंदों में 23 रन बनाये। वहीं सुनील नारायण 16 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुये। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 24 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के लगाते हुये नाबाद (58) रनों की पारी खेली। वहीं वेंकटेश अय्यर ने 28 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद (51) रन बनाये। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 13.4 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर मुकाबला आठ विकेट से जीत लिया। हैदराबाद की ओर से पैट कमिंस और टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिया।