फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs SRH Pitch Report: IPL 2024 का क्वॉलिफायर 1 आज, जानिए कैसा रहेगा अहमदाबाद की पिच का मिजाज

KKR vs SRH Pitch Report: IPL 2024 का क्वॉलिफायर 1 आज, जानिए कैसा रहेगा अहमदाबाद की पिच का मिजाज

KKR vs SRH Pitch Report- कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 का क्वॉलिफायर 1 मैच आज अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस मैच के लिए पिच का मिजाज कैसा रहेगा, ये जान लीजिए। 

KKR vs SRH Pitch Report: IPL 2024 का क्वॉलिफायर 1 आज, जानिए कैसा रहेगा अहमदाबाद की पिच का मिजाज
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs SRH Pitch Report- आज का आईपीएल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद है, जो आईपीएल 2024 का पहला क्वॉलिफायर मैच है। आज यानी मंगलवार 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम है, क्योंकि इस मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें आईपीएल 2024 फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगी। हालांकि, हारने वाली टीम का भी सफर समाप्त नहीं होगा। उनको क्वॉलिफायर 2 में खेलने का मौका मिलेगा। ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होगा और आप इससे पहले जान लीजिए कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है। 

केकेआर वर्सेस एसआरएच पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के 33 मुकाबले खेले जा चुके हैं और ज्यादा मैच रोमांचक रहे हैं। इस मैदान की पिच को प्रिडिक्ट करना किसी करिश्मे से कम नहीं है, क्योंकि कई 150 का टारगेट भी बड़ा बन जाता है तो कभी 200 भी फीके पड़ जाते हैं। हालांकि, इस सीजन के ट्रेंड को देखें तो कहा जा सकता है कि एक हाईस्कोरिंग मैच यहां देखने को मिलेगा। इसके पीछे एक तो कारण ये है कि पिच सपाट होगी और दूसरा ये कि दोनों टीमें के पास बैटिंग पावर हाउस है। यहां तेज गेंदबाज 66 फीसदी और स्पिनर 34 फीसदी विकेट निकालते हैं। पहली पारी की औसत स्कोर 168 है तो यहां रन बनने की पूरी संभावना है। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड्स

मैच खेले गए- 33
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 15
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 18
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 16
टॉस हारकर जीते गए मैच- 17
हाईएस्ट स्कोर- 233
लोएस्ट स्कोर- 89
पहली पारी का औसतन स्कोर- 168

केकेआर वर्सेस एसआरएच हेड टू हेड

कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो इसमें केकेआर की टीम आगे निकल जाती है। दोनों के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 17 मुकाबले कोलकाता ने जीते हैं, जबकि 9 मैचों में हैदराबाद को जीत मिली है। यहां तक कि इस सीजन एक मैच दोनों के बीच खेला गया, जिसमें केकेआर को जीत मिली थी।