फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 का एक फाइनलिस्ट आज होगा तय, अहमदाबाद में होगी आग और आग की लड़ाई

IPL 2024 का एक फाइनलिस्ट आज होगा तय, अहमदाबाद में होगी आग और आग की लड़ाई

IPL 2024 का एक फाइनलिस्ट आज तय होगा, क्योंकि अहमदाबाद में आग और आग की लड़ाई होने वाली है। पहला क्वॉलिफायर मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। 

IPL 2024 का एक फाइनलिस्ट आज होगा तय, अहमदाबाद में होगी आग और आग की लड़ाई
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 05:53 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 Qualifier 1 Preview: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम यानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2024 का क्वॉलिफायर 1 मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। आज यानी मंगलवार 21 मई को होने वाले मैच में आग और आग की लड़ाई है। आईपीएल के इस प्लेऑफ मुकाबले से एक टीम को फाइनल का टिकट मिलने वाला है। ऐसे में लड़ाई और भी ज्यादा दिलचस्प होगी। 

केकेआर वर्सेस एसआरएच मैच ऐसा है कि कोई भी टीम हार के बावजूद फाइनल में पहुंचने की रेस से बाहर नहीं होगी। हालांकि, जीतने वाली टीम को सीधे आईपीएल 2024 फाइनल का टिकट मिलेगा, जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। क्वॉलिफायर 1 को हारने वाली टीम एलिमिनेटर (आरआर वर्सेस आरसीबी) मैच की विजेता टीम से भिड़ेगी और उस मुकाबले को जीतकर फाइनल में पहुंचने की हकदार होगी। 

एमएस धोनी-विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में मिले तो क्या हुई थी बात, खुल गया बड़ा राज

वहीं, अगर बात मैच की करें तो ये आग और आग की लड़ाई है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी एक जैसी है। पहली गेंद से ही दोनों टीमों के बल्लेबाज प्रहार करना शुरू कर देते हैं। यही कारण है कि इन दोनों टीमों ने इस सीजन रनों का अंबार लगाया हुआ है। कई बार ये टीमें 200 के पार पहुंची हैं। यहां तक कि एसआरएच ने तो दो बार 250 का भी आंकड़ा पार किया हुआ है। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होगा।

बल्लेबाजों की भिड़ंत

एक तरफ आपको ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा नजर आएंगे तो दूसरी ओर सुनील नारायण के साथ कोई भारतीय या फिर विदेशी बल्लेबाज ओपनिंग करता हुआ नजर आ सकता है। एसआरएच के पास हेनरिक क्लासेन हैं तो केकेआर के पास आंद्रे रसेल हैं। एसआरएच में राहुल त्रिपाठी हैं तो केकेआर में आपको नितीश राणा नजर आएंगे। कप्तान श्रेयस अय्यर भी इस सीजन लय में हैं और रिंकू सिंह भी केकेआर के पास हैं। ऐसे में मुकाबला मजेदार होगा।   

आईपीएल 2024 क्वॉलिफायर 1 मैच भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें, केकेआर वर्सेस एसआरएच हेड टू हेड रिकॉर्ड कोलकाता के पक्ष में है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल के इतिहास में कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 17 मुकाबले केकेआर ने जीते हैं और 9 मैचों में एसआरएच ने बाजी मारी है। यहां तक कि इस सीजन दोनों के बीच एक मैच खेला गया था, जिसे केकेआर ने जीता था।