फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटCSK vs GT मैच से क्या साफ हो जाएगी टॉप-4 की तस्वीर? समझें IPL 2024 प्लेऑफ का गणित

CSK vs GT मैच से क्या साफ हो जाएगी टॉप-4 की तस्वीर? समझें IPL 2024 प्लेऑफ का गणित

IPL 2024 Playoffs Scenario- जीटी और सीएसके के बीच आज आईपीएल का 59वां मैच खेला जाना है। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना जरूरी है।

CSK vs GT मैच से क्या साफ हो जाएगी टॉप-4 की तस्वीर? समझें IPL 2024 प्लेऑफ का गणित
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 May 2024 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 Playoffs Scenario- गुजरात टाइटंस वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 का 59वां मैच आज यानी शुक्रवार 10 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। जीटी और सीएसके दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच काफी अहम है। अगर गुजरात आज हारता है तो वह मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बाद आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन जाएगी। वहीं अगर चेन्नई को हार का मुंह देखना पड़ता है तो उनकी प्लेऑफ की राह कठिन हो जाएगी। दरअसल, आईपीएल 2024 लीग स्टेज के 12 ही मुकाबले बचे हैं, मगर अभी तक एक भी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। नॉकआउट स्टेज में जगह बनाने के लिए अभी भी 8 टीमों के बीच जंग जारी है।

GT vs CSK Pitch Report: अहमदाबाद की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ समीकरण

11 में से 6 मैच जीतकर ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है। सीएसके के पास अधिकतम 18 अंकों तक पहुंचने का मौका है अगर वह अपने बचे तीनों मैच में जीत दर्ज करती है तो। अगर इनमें से एक भी मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ता है तो उनकी गाड़ी 16 अंकों पर ही अटक जाएगी।

नए हेड कोच की तलाश में जल्द जुटेगा BCCI, राहुल द्रविड़ चाहें तो... जय शाह ने जानिए क्या कुछ कहा

चेन्नई सुपर किंग्स अगर आज गुजरात टाइंटस को रौंदने में कामयाब रहती है तो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली टॉप-4 की तस्वीर लगभग-लगभग साफ हो जाएगी। दरअसल, सीएसके इस जीत के साथ 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच जाएगा। हमेशा से ही सीएसके अपने नेट रन रेट पर ध्यान देती है, इस सीजन भी उनका नेट रन रेट +0.700 का है। ऐसे में अगले दो मुकाबलों में उन्हें एक हार भी मिलती है तो भी उनके प्लेऑफ में पहुंचने के चांससे अधिक रहेंगे।

वहीं अभी तीसरे नंबर पर विराजमान सनराइजर्स हैदराबाद के बचे दो मैच आईपीएल 2024 की दो सबसे फिसड्डी टीम गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के खिलाफ है। इमें से एक मैच जीतकर टीम 16 तो दोनों मैच जीतकर 18 अंकों तक पहुंच सकती है।

IPL 2024 Playoff Scenario: RCB ने लगाया जीत का चौका, IPL प्लेऑफ में ऐसे हो सकती है जगह पक्की

केकेआर और आरआर के खाते में 16-16 अंक है, उन्हें प्लेऑफ का टिकट हासिल करने के लिए बचे तीन में से एक ही मैच जीतना है।

डीसी, एलएसजी और आरसीबी रेस में थोड़ा पीछे

दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ की रेस में थोड़ा पीछे हैं। डीसी के अगले दो मैच एलएसजी और आरसीबी के ही खिलाफ हैं। 16 अंकों तक पहुंचने के लिए दिल्ली को यह दोनों ही मैच जीतने होंगे। दिल्ली और लखनऊ के बीच होने वाला मुकाबला नॉकआउट मैच हो सकता है। इस मैच में जीतने वाली टीम के ही पास 16 अंकों तक पहुंचने का मौका होगा। वहीं आरसीबी के बचे दो मैच दिल्ली और चेन्नई के खिलाफ है। उन्हें 14 अंकों तक पहुंचने के लिए यह दोनों ही मैच जीतने होंगे।

T20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, चार साल से नहीं मिला मौका!

गुजरात टाइटंस के बुरे हाल

जीटी प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर इसलिए मानी जा रही है क्योंकि उनके पास अधिकतम 14 पॉइंट्स तक ही पहुंचने का मौका है और उनका नेट रन रेट भी काफी खराब है। अगर गुजरात अपने बचे दो मैच जीत भी लेता है तो उनका नेट रन रेट प्लेऑफ की राह में रौड़ा बन सकता है। जीटी फिलहाल -1.320 के नट रन रेट के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है।