फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 में विराट कोहली का दोहरा शतक पूरा, रियान पराग से छीनी ऑरेंज कैप; पर्पल कैप की रेस में कूदे मयंक यादव

IPL 2024 में विराट कोहली का दोहरा शतक पूरा, रियान पराग से छीनी ऑरेंज कैप; पर्पल कैप की रेस में कूदे मयंक यादव

IPL 2024 में विराट कोहली ने दोहरा शतक पूरा कर लिया है। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने रियान पराग से ऑरेंज कैप छीन ली है। वहीं, पर्पल कैप की रेस में एलएसजी के पेसर मयंक यादव आ गए।

IPL 2024 में विराट कोहली का दोहरा शतक पूरा, रियान पराग से छीनी ऑरेंज कैप; पर्पल कैप की रेस में कूदे मयंक यादव
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 03 Apr 2024 08:01 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 Orange and Purple Cap List: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 17वें सीजन में विराट कोहली ने सबसे पहले रनों के मामले में दोहरा शतक पूरा किया है। वे आईपीएल 2024 में सबसे पहले 200 रनों का आंकड़ा पार करने वाले बल्लेबाज बने हैं और इस तरह फिर से ऑरेंज कैप उनके सिर पर सज गई है। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग को उन्होंने पीछे छोड़ दिया है। टॉप 5 में निकोलस पूरन और क्विंटन डिकॉक ने एंट्री कर ली है। वहीं, लखनऊ सुपर जाएंट्स के नई पेस सनसनी यानी मयंक यादव ने पर्पल कैप की रेस में धमाकेदार एंट्री मारी है। 

आईपीएल 2024 की ऑरेंज कैप पर इस समय 203 रनों के साथ विराट कोहली का कब्जा है, जबकि दूसरे नंबर पर रियान पराग हैं। उन्होंने आरआर के लिए तीन मैचों में 181 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर हेनरिक क्लासेन हैं, जो 3 मैचों में 167 रन बना चुके हैं। चौथे नंबर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स के निकोलस पूरन आ गए हैं, जो 146 रन तीन मैचों में बना चुके हैं, जबकि क्विंटन डिकॉक ने पांचवां स्थान हासिल कर लिया है। वे 139 रन बना चुके हैं। टॉप 5 से शिखर धवन और डेविड वॉर्नर को बाहर होना पड़ा है। 

IPL 2024 Orange Cap की रेस में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट

वहीं, पर्पल कैप की बात करें तो इस पर अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स के पेसर मुस्तफिजुर रहमान का कब्जा है, जो 3 मैचों में 7 विकेट लेने में सफल हुए हैं, लेकिन लखनऊ सुपर जाएंट्स के पेसर मयंक यादव की धमाकेदार एंट्री ने युजवेंद्र चहल को भी पीछे छोड़ दिया है। मयंक ने दो मैचों में 6 विकेट निकाले हैं, जबकि इतने ही विकेट 3-3 मैचों में राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल, गुजरात टाइटन्स के पेसर मोहित शर्मा और दिल्ली कैपिटल्स के पेसर खलील अहमद ने चटकाए हैं।  

IPL 2024 Purple Cap की रेस में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें