फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटएमएस धोनी-विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में मिले तो क्या हुई थी बात, खुल गया बड़ा राज

एमएस धोनी-विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में मिले तो क्या हुई थी बात, खुल गया बड़ा राज

MS Dhoni Virat Kohli: आरसीबी के प्लेऑफ्स में पहुंचने के बाद विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की मुलाकात हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच क्या बातचीत हुई थी, अब इस राज पर से पर्दा उठ चुका है।

एमएस धोनी-विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में मिले तो क्या हुई थी बात, खुल गया बड़ा राज
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

MS Dhoni Virat Kohli: आरसीबी के प्लेऑफ्स में पहुंचने के बाद विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की मुलाकात हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच क्या बातचीत हुई थी, अब इस राज से पर्दा उठ चुका है। जानकारी के मुताबिक धोनी ने विराट कोहली को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी थीं। धोनी ने कोहली से कहा था कि उन्हें आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचना चाहिए। सिर्फ इतना ही नहीं, धोनी ने कोहली से यह भी कहाकि उन्हें इस साल इस टूर्नामेंट का खिताब भी जीतना चाहिए। गौरतलब है कि आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हराकर प्लेऑफ्स के लिए क्वॉलीफाई किया था। 

ड्रेसिंग रूम में हुई थी भेंट
आरसीबी और सीएसके का यह मैच 18 मई को खेला गया था। मैच के बाद धोनी के आरसीबी प्लेयर्स से हाथ न मिलाने को लेकर काफी विवाद हुआ था। हालांकि बाद में वीडियो क्लिप्स आई थीं, जिनमें दिखाई दे रहा था कि धोनी मैदान में सीएसके प्लेयर्स के साथ लाइनअप हुए थे। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी जश्न में इस कदर मशगूल थे कि उन्हें इस बात का ख्याल ही नहीं रहा कि सीएसके के खिलाड़ी मैदान में खड़े हैं। हालांकि बाद में आरसीबी के कई खिलाड़ी सीएसके के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे थे। विराट कोहली ने भी एमएस धोनी से मुलाकात की थी। इसी दौरान धोनी ने विराट कोहली को टूर्नामेंट में आगे के लिए बेस्ट ऑफ लक कहा। बताया जाता है कि धोनी ने कोहली को न सिर्फ फाइनल तक पहुंचने बल्कि फाइनल जीतने की भी शुभकामनाएं दी हैं।

ऐसा रहा था मैच
कप्तान फाफ डुप्लेसी (54 रन) की अगुआई में शीर्ष क्रम के शानदार प्रदर्शन से आरसीबी ने पांच विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। फिर उसके गेंदबाजों ने सीएसके को 20 ओवर में सात विकेट पर 191 रन पर रोक दिया। आरसीबी ने लगातार छठी जीत से प्लेऑफ का टिकट कटाया। सीएसके रचिन रविंद्र (61 रन, 37 गेंद, पांच चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक और रविंद्र जडेजा (नाबाद 42 रन) के योगदान तथा अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी के 25 रन के बावजूद प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी। आरसीबी के लिए यश दयाल ने 42 रन देकर दो विकेट झटके और अंतिम ओवर में सीएसके को 17 रन बनाने से महरूम कर उसकी क्वालीफाई करने की उम्मीदों को तोड़ दिया।